logo-image

नीतीश ने 'पद्मावती' की रिलीज पर लगाई रोक, बैन करने वाला पांचवा राज्य बना बिहार

गुजरात के बाद बिहार सरकार ने भी फिल्म 'पद्मावती' पर बैन लगाने का आदेश दिया है। इससे पहले बीजेपी विधायक नीरज कुमार बबलू ने सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात कर फिल्म पद्मावती को लेकर विरोध दर्ज कराया था।

Updated on: 28 Nov 2017, 06:00 PM

बिहार:

गुजरात के बाद बिहार सरकार ने भी फिल्म 'पद्मावती' पर बैन लगाने का आदेश दिया है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने साफ किया है कि अब बिहार में भी संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' उस समय तक रिलीज़ नहीं होगी, जब तक भंसाली सभी पक्षों को संतुष्ट नहीं कर देते।

इससे पहले बीजेपी विधायक नीरज कुमार बबलू ने सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात कर फिल्म पद्मावती को लेकर विरोध दर्ज कराया था।

वहीं बिहार के कला संस्कृति मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि ने हमारे सहयोगी चैनल न्यूज़ नेशन से बातचीत में कहा कि पद्मावती फ़िल्म को बिहार में रिलीज की अनुमति नही दी जा सकती।

यह भी पढ़ें: पद्मावती रिलीज के खिलाफ दायर याचिका SC ने की खारिज, किया आगाह- सद्भाव न बिगाड़ें पद पर बैठे लोग

कृष्ण कुमार ने कहा,'बिना देखे और विशेषज्ञों की राय के बिना फिल्म को रिलीज नहीं किया जा सकता। हमें किसी समाज और विरोध से मतलब नही मगर विवादित दृश्य अगर हैं या पटकथा का कोई हिस्सा विवादित है तो हम बिना इसके हटे इसे बिहार में प्रदर्शित नही करा सकते।'

गौरतलब है कि बिहार से पहले गुजरात और मध्य प्रदेश सरकार इस फिल्म को बैन कर चुकी है। वहीं पंजाब, उत्तर प्रदेश और राजस्थान की सरकार ने कहा कि ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ पर फिल्म को उनके राज्य में प्रदर्शित नहीं होने दिया जाएगा।

इससे पहले RJD अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव भी 'पद्मावती' पर प्रतिबंध लगाए जाने की मांग का समर्थन कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 11: हरियाणवी डांसर सपना चौधरी के बेघर होने की ये है वजह