logo-image

BJP की सहयोगी जेडी(यू) नागरिकता संशोधन बिल का राज्यसभा में करेगी विरोध

जेडीयू नेता केसी़ त्यागी ने बताया कि समाजवादी आंदोलन की विरासत के सवाल हैं, चाहे वो धारा 377 हो, यूनिफार्म सिविल कोड हो या रामजन्म भूमि विवाद हो. पार्टी अपने पुराने स्टैंड पर कायम है.

Updated on: 20 Jan 2019, 11:11 PM

पटना:

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल जनता दल (युनाइटेड) राज्यसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक का विरोध करेगी. जद(यू) के अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में पटना में रविवार को जद(यू) के वरिष्ठ पदाधिकारियों की हुई एक बैठक में यह निर्णय लिया गया.

बैठक के बाद संवाददताओं से चर्चा करते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता के सी़ त्यागी ने बताया, 'समाजवादी आंदोलन की विरासत के सवाल हैं, चाहे वो धारा 377 हो, यूनिफार्म सिविल कोड हो या रामजन्म भूमि विवाद हो. पार्टी अपने पुराने स्टैंड पर कायम है. जद(यू) राज्यसभा में असम नागरिकता संशोधन विधेयक का विरोध करेगी.'

उन्होंने कहा कि लोकसभा में जिस प्रकार कांग्रेस ने इस विधेयक को लेकर सदन से वाकआउट किया था, वह भी अप्रत्यक्ष रूप से इस विधेयक समर्थन ही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को इस मामले में स्पष्ट रूख रखना चाहिए.

जद(यू) नेता ने आगे कहा, 'इसी महीने जद(यू) का एक प्रतिनिधिमंडल असम जाएगा और वहां के जो लोग संघर्ष कर रहे हैं उनसे मिलेगा.'

और पढ़ें : भारत 100 दिनों में पीएम नरेंद्र मोदी के अत्याचार से हो जाएगा मुक्त: राहुल गांधी

त्यागी ने कहा कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक फरवरी में होगी, जिसमें लोकसभा चुनाव से संबंधित सारे फैसले लिए जाएंगे.

उन्होंने कहा कि लेाकसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए तीन वरिष्ठ नेताओं जिनमें राज्य पार्टी के अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, मंत्री ललन सिंह और विजेंद्र यादव है, को उम्मीदवारों के चयन के संबंध में फैसला लेने के लिए अधिकृत किया गया है.

देश की अन्य ताज़ा खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें... https://www.newsnationtv.com/india-news