मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड पर नीतीश ने तोड़ी चुप्पी, कहा- हम शर्मसार हो गये हैं

मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा बयान दिया है।

News State Bureau  |   Updated On : August 03, 2018 03:12 PM
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फोटो- ANI)

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फोटो- ANI)

नई दिल्ली:  

मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा बयान दिया है। इस घटना को लेकर उन्होंने कहा है कि इस मामले को लेकर हम शर्मसार हैं सीबीआई इसकी जांच कर रही है मैं चाहता हूं कि जांच हाईकोर्ट की निगरानी में हो।

नीतीश कुमार ने कहा, 'मुजफ्फरपुर में ऐसी घटना घटी कि हम शर्मसार हो गए। सीबीआई जांच कर रही है। मैं चाहता हूं कि हाई कोर्ट की निगरानी में इस घटना की जांच हो।'

बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा, 'मैं विश्वास दिलाता हूं कि इस घटना में शामिल चाह कोई भी लोग हों उन्हें बक्शा नहीं जाएगा। दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी।'

बता दें कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह में 41 नाबालिग लड़कियां रह रही थी। जिनमें से 29 के साथ यौन हिंसा और बलात्कार की गई थी। घटना सामने आने के बाद सीबीआई  मामले की जांच में जुट गई है।

घटना कैसे हुई उजागर

गौरतलब है कि इस मामले का खुलासा तब हुआ जब मुंबई की संस्था टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ सोशल साइसेंस की टीम ने बालिका गृह के सोशल ऑडिट रिपोर्ट में यौन शोषण का उल्लेख किया।

इसके बाद मुजफ्फरपुर महिला थाने में इस मामले की प्राथमिकी दर्ज कराई गई। इसके बाद लड़कियों के चिकित्सकीय जांच में भी यहां की 41 लड़कियों में से 29 लड़कियों के साथ दुष्कर्म होने की पुष्टि हुई थी। इस मामले में अब तक मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर सहित 10 लोगों को गिरतार किया जा चुका है।

First Published: Friday, August 03, 2018 01:06 PM

RELATED TAG: Nitish Kumar, Muzaffarpur Rape Case, Tejashwi Yadav, Bjp,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो