निर्भया गैंगरेप में दाखिल पुनर्विचार याचिका पर आज होगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट में आज निर्भया गैंगरेप को लेकर दायर की गई पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई होगी। गैंगरेप और हत्या के दोषियों में से एक (मुकेश) ने सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल की है।

  |   Reported By  :  News State Bureau   |   Updated On : November 13, 2017 08:04 AM
सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो)

सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो)

ख़ास बातें
  •  सुप्रीम कोर्ट में आज निर्भया गैंगरेप को लेकर दायर की गई पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई होगी
  •  गैंगरेप और हत्या के दोषियों में से एक (मुकेश) ने सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल की है

नई दिल्ली :  

सुप्रीम कोर्ट में आज निर्भया गैंगरेप को लेकर दायर की गई पुनर्विचार याचिका पर खुली सुनवाई होगी। गैंगरेप और हत्या के दोषियों में से एक (मुकेश) ने कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल की है।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली हाई कोर्ट के उस आदेश को बरकरार रखा था, जिसमें मुकेश और अन्य तीन दोषियों को फांसी की सजा सुनाई थी।

मुकेश ने वकील एम एल शर्मा के जरिये याचिका दाखिल की है। मुकेश उन चार दोषियों में से है, जिसे कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है।

मई महीने में जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस आर भानुमती और अशोक भूषण की अगुवाई वाली पीठ ने हाई कोर्ट ने फैसले को जारी रखा था। हाई कोर्ट ने निर्भया गैंगरेप के चार दोषियों अक्षय, पवन, विनय शर्मा और मुकेश को मिली फांसी की सजा को बरकरार रखा था।

16 दिसंबर 2012 को दिल्ली में चलती बस में छह लोगों ने निर्भया के साथ गैंगरेप किया था। 29 दिसंबर 2012 को सिंगापुर में इलाज के दौरान निर्भया की अस्पताल में मौत हो गई थी।

इस मामले के एक आरोपी राम सिंह ने सुनवाई के दौरान तिहाड़ जेल में खुदकुशी कर ली थी, जबकि एक अन्य आरोपी जुवेनाइल था, जिसे पिछले साल अगस्त में रिहा किया जा चुका है।

First Published: Monday, November 13, 2017 08:00 AM

RELATED TAG: Nirbhaya Case, Supreme Court, Review Petition,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो