logo-image

नीरव मोदी के वकील ने जमानत के लिए दिया तर्क- इनका बेटा कुत्ते के साथ अकेले रह रहा

अदालत के सामने कहा कि नीरव मोदी को संयुक्त अरब अमीरात और सिंगापुर में स्थायी निवास नहीं मिला है.

Updated on: 30 Mar 2019, 06:58 AM

नई दिल्ली:

पीएनबी घोटाले (PNB Scam) के मुख्य आरोपी नीरव मोदी (Nirav Modi) को बड़ा झटका लगा है. लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने जमानत की याचिका खारिज कर दी है. अदालत ने सुनवाई के लिए अगली तारीख 26 अप्रैल तय की है. सुनवाई के दौरान कई चौंकाने वाले खुलासे भी हुए. नीरव की रिहाई के लिए उसके वकील ने कई तर्क दिए, लेकिन उसके सारे तर्क को कोर्ट ने खारिज करते हुए उसकी जमानत याचिका को नामंजूर कर दिया.

यह भी पढ़ें- जानें कैसी है ब्रिटेन की वो जेल, जिसमें कटी नीरव मोदी की होली

वकील ने नीरव के बेटे के अकेले रहने का भी तर्क दिया. वकील ने कहा, उनका बेटा यूएस के लिए रवाना हो गया है. वह अब अकेले अपने कुत्ते के साथ रह रहा है. उसने अदालत के सामने कहा कि नीरव मोदी को संयुक्त अरब अमीरात और सिंगापुर में स्थायी निवास नहीं मिला है. नीरव मोदी के वकील की बात से साफ है कि वह बेटे के बहाने अपने क्लाइंट को जेल से छुड़ाना चाहता है.

यह भी पढ़ें- मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति को हाई कोर्ट की बड़ी राहत, दिया रिहा करने का आदेश

बता दें कि इससे पहले पीएनबी (PNB) को करोड़ों रुपये का चुना लगाने वाले भगोड़े नीरव मोदी के संग्रह से करोड़ों रुपये की पेंटिंग नीलाम की गई है. रेवेन्यू डिपार्टमेंट ने उसकी पेंटिंग की नीलामी से 54.84 करोड़ रुपये की राशि जुटाई है. इस राशि को आयकर विभाग को सौंपी जाएगी. बता दें कि अधिकारियों ने नीरव मोदी के घर से करीब 68 पेंटिंग जब्त की है, जिसमें 55 पेंटिंग की आज नीलामी कर दी गई है.

PNB स्कैम: लंदन की सड़कों पर बेखौफ घूम रहा नीरव मोदी, देखें VIDEO