logo-image

केरल में निपाह वायरस का कहर जारी, विधानसभा में मास्क और दस्ताने पहनकर पहुंचे विधायक

केरल के कोझीकोड जिले में निपाह वायरस के प्रभाव को दिखाने के लिए आईयूएमएल के विधायक ने राज्य विधानसभा की कार्यवाही में मास्क और दस्ताने पहनकर हिस्सा लिया।

Updated on: 04 Jun 2018, 07:17 PM

नई दिल्ली:

केरल में इन दिनों निपाह वायरस का प्रकोप देखने को मिला रहा है। अब तक इस बीमारी की चपेट में आकर 16 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य सरकार इस वायरस से निपटने के कई तरह के कदम भी उठाए है।

केरल के कोझीकोड जिले में निपाह वायरस के प्रभाव को दिखाने के लिए आईयूएमएल के विधायक ने राज्य विधानसभा की कार्यवाही में मास्क और दस्ताने पहनकर हिस्सा लिया। इसके बाद सत्तारूढ़ एलडीएफ और विपक्षी यूडीएफ के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई।

कुट्टीयाडी से विधायक पी अब्दुल्लाह विधानसभा में मास्क और दस्ताने पहनकर पहुंचे और उन्हें विपक्षी सदस्यों से अभिवादन करते देखा गया।

मुख्यमंत्री पी विजयन ने कहा कि सदस्य का व्यवहार एक गंभीर मुद्दे को 'महत्वहीन' बनाने के समान है वही स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने इसे 'हास्यापद' बताया।

और पढ़ें: केरल :निपाह वायरस का कहर जारी, कोझिकोड में स्कूल-कॉलेज 12 जून तक किए गए बंद

राज्य में इस खतरनाक वायरस के सामने आने के बाद से सरकार ने इसे फैलने से रोकने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए हैं। विजयन ने कहा कि विधायक ने मास्क पहनकर सदन में आकर खुद का मजाक बनाया है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मास्क कुछ विशेष कारणों से पहना जाता है। उन्होंने कहा कि अगर विधायक को ये बीमारी है तो उन्हें सदन में नहीं आना चाहिए था।

विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीथला ने कहा कि विधायक ने उन्हें बताया है कि कोझीकोड में सब मास्क पहन रहे हैं। इसलिए वह सांकेतिक तौर पर सदन में मास्क पहनकर आए हैं।

वहीं अब्दुल्लाह ने कहा कि उन्होंने कुट्टीयाडी पेरमबरा क्षेत्र में स्थिति के प्रति सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए ऐसा किया। केरल का यही क्षेत्र निपाह का केंद्र है।

बता दें कि केरल का कोझिकोड जिला पूरी तरह से प्रभावित है। वायरस के बढ़ते असर को देखते हुए कोझिकोड के स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थाओं को 12 जून तक बंद रखने का फैसला किया गया है।

और पढ़ें: अब हो सकेगा निपाह वायरस का इलाज, होमियोपैथ संगठन ने किया इसका दावा