logo-image

Varanasi Live: बाबा विश्वनाथ के दरबार में नौंवी बार मत्था टेका पीएम मोदी ने

यह नौवां मौका था जब नरेंद्र मोदी बाबा काशी विश्‍वनाथ की शरण में पहुंचे. कर्मस्‍थली के रूप में काशी को चुनने के बाद वह 21 बार वाराणसी आए हैं.

Updated on: 27 May 2019, 12:44 PM

highlights

  • काशी को अपनी कर्मस्थली चुनने के बाद अब तक 21 बार वाराणसी आए नरेंद्र मोदी.
  • बाबा विश्वनाथ का आशीर्वाद लेने 9वीं शहर कोतवाल की शरण में पहुंचे मोदी.
  • स्वागत के लिए खासतौर पर मंगाए गए 20 क्विंटल गुलाब के फूल.

वाराणसी.:

शहर के कोतवाल (Shehr Kotwal) और बाबा की नगरी के नाम से विख्यात वाराणसी में बाबा विश्वनाथ की शरण में नरेंद्र मोदी नौवीं बार आए हैं. लगभग एक माह पहले नामांकन दाखिल करने के लिए नरेंद्र मोदी वाराणसी पहुंचे थे. अब भारी बहुमत के साथ 17वीं लोकसभा (17th Loksabha) में पहुंचे पीएम मोदी सोमवार को शहर की जनता का आभार जताने पहुंचे. इस अवसर पर उन्होंने बाबा विश्वनाथ (Baba Vishwanath) की पूरे विधि-विधान से पूजा-अर्चना कर आशीर्वाद प्राप्त किया. पूजा में मोदी ने आधे घंटे का समय लिया.

यह भी पढ़ेंः भगवामय काशी में पीएम मोदी पर बरसाए गए 20 क्विंटल गुलाब के फूल

नौवीं बार बाबा की शरण में
वास्तव में यह नौवां मौका था जब नरेंद्र मोदी बाबा काशी विश्‍वनाथ की शरण में पहुंचे. कर्मस्‍थली के रूप में काशी को चुनने के बाद वह 21 बार वाराणसी (Varanasi) आए हैं. 2014 में सांसद (MP) चुने जाने से पहले भी उन्‍होंने बाबा का आशीर्वाद लेकर ही पहली सभा की थी. इस बार भी पीएम मोदी के स्वागत के लिए नुक्कड़-नुक्कड़ लोगों का हुजूम जमा था. यही नहीं, लोगों ने गुलाब के फूल बरसाकर अपने प्रिय नेता का स्वागत किया. पीएम मोदी पर फूलों की बारिश करने के लिए 20 क्विंटल गुलाब के फूल खासतौर पर मंगाए गए.

यह भी पढ़ेंः PM Narendra Modi In Varanasi: पीएम नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में बाबा विश्वनाथ के किए दर्शन

'मोदी-मोदी' नारे लगाकर किया स्वागत
रास्‍ते भर पीएम मोदी के स्‍वागत में हजारों लोग सड़क के दोनों तरफ खड़े होकर 'मोदी-मोदी' (Modi-Modi Chants) के नारे लगा फूल बरसा रहे थे. इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी सोमवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे वाराणसी (Varanasi) पहुंचे. एयरपोर्ट पर उनका स्वागत करने के लिए राज्‍यपाल राम नाईक, सीएम योगी आदित्‍यनाथ और बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह (Amit Shah) पहले से मौजूद थे. वहां से वह सड़क मार्ग से काशी विश्‍वनाथ मंदिर के लिए रवाना हुए.

यह भी पढ़ेंः अब श्रीराम का काम होकर रहेगा, बीजेपी की जबर्दस्त जीत पर बोले संघ प्रमुख मोहन भागवत

फूलों से दमका बाबा विश्वनाथ मंदिर
विश्‍वनाथ मंदिर (Vishwanath Temple) को फूल-मालाओं से सजाया गया था. पीएम मोदी ने पुलिस लाइन से विश्‍वनाथ मंदिर तक की करीब सात किलोमीटर की दूरी बेहद धीमी रफ्तार से तय की ताकि वह लोगों का अभिवादन कर सकें. एक तरीके से यह अघोषित रोड शो (Road Show) की तरह से था. यह पहला मौका है जब नरेंद्र मोदी बतौर कार्यवाहक प्रधानमंत्री काशी में हैं. इस्तीफा देने के बाद पीएम मोदी 30 मई को शपथ ग्रहण करेंगे.

यह भी पढ़ेंः कुछ महीने पहले नौकरी ढूंढ़ रही थीं चंद्राणी मुर्मू, अब बन गईं देश की सबसे युवा सांसद

20 क्विंटल गुलाब मंगाए गए
पीएम मोदी के स्‍वागत के लिए पूरे शहर को भगवा (Bhagwa) रंग में रंगा गया है. पीएम मोदी के विश्‍वनाथ मंदिर जाने का पूरा रास्‍ता, चौराहे, नुक्‍कड़ मार्ग और भवन झंडे-बैनरों और भगवा रंग के गुब्बारे से सजाया गया है. काशी प्रांत के उपाध्‍यक्ष और मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि पूरी काशी भगवामय हो गई है. काशी की जनता, बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता रास्‍ते में जगह-जगह प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए तैयार खड़े हैं. इसके लिए 20 क्विंटल फूलों (Rose Petals) का इंतजाम किया गया है.