logo-image

पीएम की आर्थिक मुद्दों पर बैठक से पहले सतर्क शेयर बाज़ार, उच्चतम स्तर पर पहुंच फिसला निफ्टी

सेंसेक्स निफ्टी में मंगलवार को मिलाजुला कारोबार देखने को मिला। सुबह कारोबारी सत्र की शुरुआत के साथ ही निफ्टी ने अपना उच्चतम स्तर छू लिया।

Updated on: 19 Sep 2017, 12:01 PM

नई दिल्ली:

सेंसेक्स निफ्टी में मंगलवार को मिलाजुला कारोबार देखने को मिला। सुबह सेंसेक्स की बढ़िया करीब 100 अंकों की बढ़त के साथ 32,522.44 के स्तर पर शुरूआत हुई। जबकि निफ्टी ने मंगलवार को बढ़त का नया ऊपरी स्तर छुआ।

निफ्टी ने 22 अंकों की बढ़त के साथ 10,175.60 के स्तर पर कारोबार की शुरूआत की लेकिन जल्द तेज़ खरीददारी के माहौल में निफ्टी ने अबतक का ऊपरी स्तर 10,178.95 स्तर हासिल कर लिया।

हालांकि कारोबारी सत्र शुरू होने के करीब 15 मिनट बाद ही सेंसेक्स निफ्टी दबाव में आ गए और निफ्टी 10,144.95 के स्तर पर कारोबार करने लगा। वहीं, सेंसेक्स में भी इसके बाद गिरावट का स्तर देखने को मिल रहा है।

कमजोर होती अर्थव्यवस्था पर अरुण जेटली के साथ मंथन करेंगे पीएम मोदी, नोटबंदी के बाद कमजोर हुई है अर्थव्यवस्था

घरेलू हालातों के चलते शेयर बाज़ार बिकवाली के दबाव में कारोबार कर रहे हैं। मंगलवार को शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुस्त होती आर्थिक रफ्तार के मुद्दे पर एक अहम बैठक करने वाले हैं। इस बैठक में पीएम मोदी नोटबंदी के नतीजों पर भी चर्चा कर सकते हैं।

वित्तमंत्री समेत कई शीर्ष अधिकारी इस बैठक में हिस्सा लेंगे। सेक्टोरअल इंडेक्स की बात करें तो सबसे ज़्यादा गिरावट पीएसयू बैंक में (1 फीसदी) देखी जा रही है। जबकि ऑटो आधा फीसदी चढ़ कर कारोबार कर रहा है।

वहीं, बैंक, एफएमसीजी, आईटी, मीडिया, फार्मा, निफ्टी निजी बैंक, सपाट स्तरों पर कारोबार कर रहे हैं। बीएसई मिडकैप और स्मॉलकैप 0.30 फीसदी के करीब कारोबार कर रहे हैं।

सरकार का आश्वासन, दिवाली तक पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आ सकती है कमी

गिरावट वाले प्रमुख शेयरों में कोल इंडिया करीब दो फीसदी, एक्सिस बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा 1 फीसदी से ज़्यादा गिरावट और एलएंडटी और एसबीआई करीब 1 फीसदी नीचे गिरकर कारोबार कर रहे हैं।

चढ़ने वाले शेयरों में सबसे ज़्यादा तेज़ी टाटा मोटर्स करीब साढ़े 4 फीसदी ऊपर, गेल करीब साढ़े तीन फीसदी, टाटा मोटर्स डीवीआर और कोटक महिंद्रा डेढ़ फीसदी ऊपर, बीपीसीएल 1 फीसदी ऊपर कारोबार कर रहा है।

यह भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा ने सिक्किम को बताया उग्रवाद-ग्रस्त राज्य, बाद में मांगनी पड़ी माफी

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें