logo-image

हैदराबाद में दोहरे बम धमाके मामले में कोर्ट का फैसला आज, 11 साल बाद मिलेगा पीड़ितों को न्याय

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) स्पेशल कोर्ट सोमवार को हैदराबाद में 11 साल पहले गोकुल चाट और लुम्बिनी पार्क में हुए दोहरे बम धमाका मामले में आज सुनवाई करेगा।

Updated on: 27 Aug 2018, 10:56 AM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) स्पेशल कोर्ट सोमवार को हैदराबाद में 11 साल पहले गोकुल चाट और लुम्बिनी पार्क में हुए दोहरे बम धमाका मामले में आज सुनवाई करेगा। इन धमाकों में 42 लोगों की मौत और 50 लोग घायल हो गए थे।

बता दें कि 25 अगस्त 2007 को हैदराबाद में हुए दोहरे बम धमाके मामले की सुनवाई को पूरा कर लिया गया है। सत्र न्यायाधीश श्री निवास राव ने सात तक दोनों पक्षों की दलीलों को सुना और फैसला सुनाने के लिए 27 अगस्त की तारीख निश्चित की है।

गौरतलब है कि 11 साल पहले हैदराबाद में गोकुल चाट और लुम्बिनी पार्क में हुए दोहरे बम धमाकों में 42 लोगों की मौत हो गयी थी और 50 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। पहला बम धमाका लुम्बिनी पार्क में हुआ था और इसकी खबर लोगों तक पहुंचती उसके पहले ही करीब 7:30 बजे दूसरा धमाका गोकुल चाट के पास हुआ।

इस मामले में चार आरोपियों के खिलाफ चल रहे मुकदमे को इस साल जून में नामपल्ली अदालत परिसर से चेरलापल्ली केंद्रीय कारागार परिसर में स्थित एक अदालत हॉल में स्थानांतरित कर दिया गया था।

और पढ़ेंः अटल की मौत पर शिवसेना का मोदी सरकार पर निशाना, पूछा- क्या 16 अगस्त को ही हुआ था निधन?

तेलंगाना पुलिस की काउंटर इंटेलिजेंस (सीआई) ने इस मामले की जांच की थी और आरोपियों के खिलाफ तीन आरोप पत्र दायर किए थे। लेकिन आरोपियों में से कुछ अब भी फरार हैं।