NIA ने की श्रीनगर जेल में छापेमारी, पाकिस्तानी झंडे सहित जिहादी सामान बरामद

आतंकियों के लिए स्वर्ग होने के आरोप के बाद अब श्रीनगर की सेंट्रल जेल में कैदियों के पाकिस्तान कनेक्शन की एक बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है।

  |   Updated On : March 13, 2018 12:18 AM
श्रीनगर की सेंट्रल जेल

श्रीनगर की सेंट्रल जेल

नई दिल्ली:  

श्रीनगर की सेंट्रल जेल में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए), सीआरपीएफ और एनएसजी कमांडोज की 20 टीम ने मिलकर छापेमारी की। इस छापेमारी के दौरान जेल से कैदियों के पाकिस्तान कनेक्शन का बड़ा खुलासा हुआ है।

इस छापेमारी के दौरान अधिकारियों ने जेल से एक पाकिस्तानी झंडा, दो दर्जन से आधिक मोबाइल, जिहाद से संबंधित किताबें, 25 से ज्यादा सिमकार्ड और आईपैड समेत अन्य सामान जब्त किया है।

रिपोर्ट के अनुसार एनआईए को पाकिस्तानी आतंकी संगठन अल-बदर के आतंकियों द्वारा श्रीनगर जेल में किसी बड़ी साजिश में शामिल होने के इनपुट मिले थे, जिसके बाद एजेंसी ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया।

श्रीनगर जेल में हुई इस छापेमारी में एनआईए की करीब 20 टीमों, सीआरपीएफ जवानों और एनएसजी कमांडोज ने संयुक्त रूप से हिस्सा लिया।

यह भी पढ़ें : किसान आंदोलन के आगे झुकी महाराष्ट्र सरकार, फडणवीस ने मानी किसानों की अधिकतर मांगें

गौरतलब है कि पहले भी कई बार कश्मीर जेल को आतंकियों के लिए स्वर्ग होने की बात कही गई थी।

इसका कारण आतंकियों को यहां आसानी से मिलने वाले तमाम संसाधन और जेल प्रशासन की उदासीनता माना जाता है, जिसके बल पर घाटी में आतंकी आराम से अपनी साजिश को अंजाम देते थे।

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले श्रीनगर जेल में बंद आतंकी नवीद जट शहर के महाराजा हरि सिंह अस्पताल से इलाज के दौरान फरार हो गया था।

पुलिस हिरासत से भागने के दौरान नवीद ने 2 पुलिसकर्मियों की हत्या भी की थी। इस वारदात के बाद पुलिस ने मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया था जिसने 5 लोगों को गिरफ्तार किया था।

यह भी पढ़ें : सुषमा स्वराज ने कहा- जया बच्चन पर नरेश अग्रवाल का बयान स्वीकार नहीं

First Published: Monday, March 12, 2018 08:31 PM

RELATED TAG: Srinagar Central Jail, Nia, Mehbooba Mufti,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो