logo-image

ISIS मॉड्यूल: NIA ने केरल से रियास अबू बकर को किया गिरफ्तार, किया चौंकाने वाला खुलासा

केरल में आज यानी सोमवार को एनआईए (NIA) ने रियास अबू बकर को गिरफ्तार किया है.

Updated on: 29 Apr 2019, 11:18 PM

नई दिल्ली:

केरल में आज यानी सोमवार को एनआईए (NIA) ने रियास अबू बकर को गिरफ्तार किया है. कासरगोड़ आईएस मॉड्यूल मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने रियास अबू बकर नाम के शख्स को आतंकी साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया है. मंगलवार को अदालत में अबू बकर को पेश किया जाएगा.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एनआईए की पूछताछ में अबू बकर ने बताया कि वह फरार चल रहे एक अन्य आरोपी अब्दुल राशिद अब्दुल्ला के साथ पिछले काफी समय से ऑनलाइन संपर्क में था. उसकी एक क्लिप सोशल मीडिया में वायरल हुई थी जो दूसरों को भारत में आतंकी हमलों के लिए उकसाता था.अबू बकर ने बताया कि वह श्रीलंका में हुए आतंकी हमलों के आरोपी जाहरान हाशिम के भाषण और वीडियो सुनता था। यहीं नहीं वह जाकिर नाईक के भाषण भी सुनता था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अबू बकर ने यह भी बताया कि वो केरल में आत्मघाती हमला करना चाहता था.

इसे भी पढ़ें: जिंदा है ISIS प्रमुख अबू बकर अल बगदादी, जारी किया नया VIDEO

बता दें कि रविवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) के एक मॉड्यूल का पता लगाने के सिलसिले में केरल में तीन स्थानों पर छापे मारे. एनआईए ने कहा कि वह आईएस के एक मॉड्यूल की जांच कर रही है.

एनआईए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने राष्ट्रीय राजधानी में कहा, 'एजेंसी ने तीन संदिग्धों के आवासीय परिसरों पर छापे मारे. इसमें से दो स्थान कासरगोड और एक पलक्कड़ में है. अधिकारी ने कहा कि एजेंसी को खुफिया जानकारी मिली कि तीन लोगों के संबंध कथित तौर पर उन कुछ संदिग्धों से हैं, जो आईएस में शामिल होने के लिए भारत से भाग चुके हैं। इसी जानकारी के आधार पर छापे मारे गए.