logo-image

NN EXCLUSIVE: तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना, कहा- बिहार में कुर्सी का गेम चल रहा है

राष्ट्रीय जनता दल के नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने न्यूज नेशन से खास बातचीत के दौरान परिवार में फूट को लेकर आई खबरों पर बेबाकी से अपनी बात रखी।

Updated on: 23 Jun 2018, 12:19 AM

नई दिल्ली:

पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी (राष्ट्रीय जनता दल) नेता तेजस्वी यादव ने न्यूज़ नेशन से बातचीत में कहा कि बिहार में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में वो अपनी पार्टी का सीएम चेहरा होंगे। यह पहली बार है जब तेजस्वी यादव ने ख़ुद को बतौर सीएम उम्मीदवार पेश किया है।

राष्ट्रीय जनता दल के नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने न्यूज नेशन से खास बातचीत के दौरान बिहार में कुर्सी के खेल से लेकर परिवार में फूट को लेकर आई खबरों पर बेबाकी से अपनी बात रखी। 

तेजस्वी यादव ने बिहार में विकास और कानून व्यवस्था को लेकर नीतीश सरकार को घेरा। बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री ने राज्य में अविकास की स्थिति के लिए नीतीश सरकार और केंद्र सरकार पर निशाना साधा।

इंटरव्यू के दौरान तेजस्वी ने खुद को बतौर मुख्यमंत्री उम्मीदवार पेश किया है। तेजस्वी यादव ने कश्मीर में बिगड़ते हालातों का जिम्मेदार बीजेपी को ठहराया।

न्यूज नेशन से खास बातचीत के दौरान राष्ट्रीय जनता दल के नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने क्या कहा-

सवाल: आप बिहार के मुख्यमंत्री को चाचा भी बोलते है और उनपर जुबानी हमला भी करते हैं ?

तेजस्वी का जवाब- हमारे परिवार में माता-पिता ने संस्कार दिए है कि बड़ों का सम्मान करना चाहिए। चाचा हमारे पिता को बड़ी भैया कहते है, तो हमारा फ़र्ज़ है उन्हें चाचा कहकर बुलाना, लेकिन अगर चाचा गलत काम करेंगे तो सम्मान देते हुए हम उनको सही बात बताने का काम कर रहे है। आरजेडी और तेजस्वी यादव को लेकर उनकी अंतर आत्मा जागती है। बिहार में कानून व्यवस्था और राज्य में विकास के मुद्दे पर तेजस्वी ने कहा, कहीं न कहीं से बिहार पिछड़ रहा है और जो विकास के काम होने चाहिए थे चार साल में चार सरकारें इन्होने बदल दी है। जिस राज्य में चार साल में चार सरकारें होंगी और चिंता सिर्फ नीतीश जी की यही रहेगी की कुर्सी किसी न किसी तरह बचा ली जाये। बिहार में कोई काम करने वाले नहीं रह गए है। ये तो कुर्सी -कुर्सी गेम चल रहा है।

सवाल- आपके साथ गठबंधन टूटा कहीं इस का गुस्सा तो नहीं आपको?

जवाब- गठबंधन टूटा वो अलग बात है। ये हमारी बात नहीं ही। ये जनादेश का अपमान है। जिनको जनादेश नहीं मिला, जनता ने वोट नहीं दिया उनको चोर दरवाज़े से बैठा दिया।

सवाल- जिस तरह से बिहार में गठबंधन टूटा अब जम्मू-कश्मीर में बीजेपी-पीडीपी का भी गठबंधन टूट गया है , ऐसे में बिहार में अगर स्थिति ऐसी आ जाती है कि नीतीश सरकार और बीजेपी का भी गठबंधन टूटा जाये, तो आपकी क्या तैयारी है।

जवाब- मेरी तैयारी नहीं मेरी चिंता है। चिंता इस बात को लेकर है कि कहीं न कहीं विकास का काम ठप पड़ गया है। इन्होने जो भी वादे किया, उन्हें पूरा नहीं किया। कश्मीर की अगर बात करें तो कश्मीर को बीजेपी ने बर्बाद कर दिया है। हम यही राय दे रहे हैं पार्टी में कि नीतीश चाचा को छोड़कर अगर कोई भी पार्टी में आना चाहता है चाहे कुशवाहा हो या रामविलास पासवान हो तो हम इनका स्वागत कर सकते है।

सवाल- विधानसभा चुनाव की तैयारी?

जवाब- हमें चिंता बिहार की कुर्सी या मुख्यमंत्री बनने की नहीं है। हमारी लड़ाई बिहार को अधिकार देने की लड़ाई है। बिहार जो पिछड़ा राज्य है वो आगे आने के लिए मुकाबला करे। ये दुर्भाग्य की बात है कि आज बिहार सरकार कर्ज पर चल रही है। केंद्र के लोग पैसा नहीं दे रहे है। बिहार में स्थिति भयावह है।

सवाल- आपका अलग मास्टरप्लान होगा?

जवाब- पार्टी की विचारधारा हमारी विचारधारा है। हमारे पिता (लालू यादव) अपनी विचारधारा से कभी भी पीछे नहीं हेट है। हमारे घर में सीबीआई और ईडी हमारे घर में ही दफ्तर खोल लें।हम डरने वालों में नहीं हैं। ऐसे कई आए और गए। सीबीआई और ईडी बीजेपी का ही अलायन्स है।

सवाल- आप युवा नेता है। भाई की शादी होने के बाद आपकी शादी की भी अटकलें लगाई जा रही है..

जवाब- (मुस्कुराकर) होनी तो है..।

अंत में अपने बेबाक अंदाज़ में तेजस्वी यादव ने कहा कि जो राष्ट्र हित की बातें है वो कहनी जरूरी है। चार साल में आपने क्या किया। आपने वादा किया था। आप जवाब से भागते हो। तेजस्वी ने कहा कि चार साल में जो अपने वादे किये उसके बारे में जवाब देना ही होगा।