logo-image

'विवाह पंचमी' के मौके पर नेपाल जा सकते है मोदी, पीएम केपी ओली भेजेंगे न्योता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर नेपाल की यात्रा पर जा सकते है. नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली 12 दिसंबर को 'विवाह पंचमी' के मौके पर पीएम मोदी को आमंत्रित करेंगे.

Updated on: 18 Oct 2018, 11:04 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर नेपाल की यात्रा पर जा सकते है. नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली 12 दिसंबर को 'विवाह पंचमी' के मौके पर पीएम मोदी को आमंत्रित करेंगे. प्रधानमंत्री आवास (पीएमओ) के सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है. पीएमो के सूत्रों का कहना है कि त्योहारों का सीजन खत्म होते ही इसका विस्तृत विवरण जारी किया जाएगा.

वहीं बता दें कि पीएम मोदी की नेपाल यात्रा को लेकर ओली के मुख्य सलाहकार बिष्णु रिमाल ने भी इस बात की पुष्टि की थी.

 बता दें कि रामायण के अनुसार त्रेता युग में सीता-राम का विवाह इसी दिन हुआ माना जाता है. नेपाल और अयोध्या में इस दिन को 'विवाह पंचमी' के नाम से जाना जाता है. मिथिलाचंल (जनकपुर) में विवाह पंचमी को काफी धूमधाम से मनाया जाता है.

और पढ़ें: #Navratri Special :...और प्रधानमंत्री के नवरात्रि उपवास को देख ओबामा के उड़ गए थे होश

बीते अगस्त को पीएम मोदी और नेपाल के प्रधानमंत्री पिछले दिनों अगस्‍त में ‘बे ऑफ बंगाल इनीशिएटिव फॉर मल्टी-सेक्टोरल टेक्निकल ऐंड इकॉनमिक को-ऑपरेशन' (बिम्सटेक सम्‍मेलन) के दौरान मिले थे.

इस मौके पर दोनों प्रधानमंत्रियों के बीच द्विपक्षीय मुद्दों पर बातचीत के साथ ही नेपाल में एक रेल परियोजना के सर्वेक्षण को लेकर दोनों देशों ने एक ज्ञापन समझौते (एमओयू) पर हस्ताक्षर भी हुए थे.