logo-image

NEET 2018: केरल की छात्रा ने पर्यवेक्षक के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई, गलत तरीके से घूरने का आरोप

केरल की एक छात्रा ने मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश के लिए आयोजित नीट के दौरान परीक्षा हॉल में मौजूद एक पर्यवेक्षक के खिलाफ गलत तरीके से घूरने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराया है।

Updated on: 11 May 2018, 07:54 PM

तिरुवनंतपुरम:

केरल की एक छात्रा ने मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश के लिए आयोजित राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) के दौरान परीक्षा हॉल में मौजूद एक पर्यवेक्षक के खिलाफ गलत तरीके से घूरने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराया है।

पलक्कड़ जिले के कोप्पम में लायंस स्कूल में परीक्षा में शामिल होने गई छात्रा को जबरन उसके इनरवियर को उतारने के लिए मजबूर किया गया है।

लड़की ने शिकायत में कहा है कि वह और कुछ अन्य लड़कियां 6 मई को नीट परीक्षा में शामिल हुई थी और परीक्षा हॉल में जाने से पहले उन्हें उनके ब्रा उतारने को कहा गया क्योंकि उसमें मेटल की हुक लगी हुई थी।

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के नियमों के मुताबिक परीक्षा के दौरान प्रतिबंधित सामानों में मेटल की चीजें भी शामिल हैं।

छात्रा ने आरोप लगाया है कि एक पुरुष पर्यवेक्षक पूरी परीक्षा के दौरान उसकी छाती की तरफ गलत तरीके से घूरते रहे।

छात्रा अपने आप को दुपट्टा से ढक नहीं सकी थी, क्योंकि सीबीएसई के नियमों के मुताबिक इसे ले जाने का आदेश नहीं है। छात्रा ने शिकायत में कहा है कि इन कारणों से वह अपनी परीक्षा पूरी नहीं कर पाई।

लड़की ने पलक्कड़ के नॉर्थ टाउन पुलिस स्टेशन में 8 मई को शिकायत दर्ज करवाई और मानवाधिकार आयोग का भी रुख किया है।

और पढ़ें: UP : बाजार गई नाबालिग लड़की को किया अगवा, 18 दिन तक करते रहे गैंगरेप