भारत-अमेरिका संबंधों को लेकर अजीत डोभाल मिले पोम्पिओ और मैटिस से

डोनाल्ड ट्रंप के नए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार बोल्टन के साथ डोभाल की यह पहली मुलाकात बताई जा रही है। डोभाल पिछले सप्ताह नई दिल्ली में भी पोम्पिओ और मैटिस से मिले थे।

  |   Updated On : September 15, 2018 01:36 PM
राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल (फाइल फोटो)

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

भारत-अमेरिका कूटनीतिक संबंधों को लेकर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने अमेरिका के अपने अमेरिकी समकक्ष जॉन बोल्टन के साथ शुक्रवार को चर्चा की। बताया जा रहा है कि इस दौरान अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ, रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस भी मौजूद थे। डोभाल की यह बैठक एक सप्ताह पहले दोनों देशों के रक्षा और विदेश मंत्रियों के बीच हुई 'टू प्लस टू' वार्ता के बाद हुई है।

डोनाल्ड ट्रंप के नए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार बोल्टन के साथ डोभाल की यह पहली मुलाकात बताई जा रही है। डोभाल पिछले सप्ताह नई दिल्ली में भी पोम्पिओ और मैटिस से मिले थे। इस दौरान अमेरिका में भारत के राजदूत नवतेज सरना भी मौजूद थे।

सूत्रों ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, 'तीन लगातार बैठकों के दौरान डोभाल को टू प्लस टू वार्ता के बाद पूरे द्विपक्षीय संबंध की समीक्षा करने का काफी मौका मिला। पिछले हफ्ते नई दिल्ली में हुई बातचीत को लेकर भी चर्चा हुई।'

First Published: Saturday, September 15, 2018 01:28 PM

RELATED TAG: Ajit Doval, Mike Pompeo, James Mattis, Trump, Pm Modi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो