logo-image

नेशनल हेराल्ड: स्वामी ने प्रियंका गांधी को घेरते हुए कोर्ट में सौंपी आयकर रिपोर्ट

नेशनल हेराल्ड मामले में बीजेपी के नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने शनिवार को ट्रायल कोर्ट को आयकर विभाग के कागजात सौंपे।

Updated on: 21 Jan 2018, 07:39 AM

नई दिल्ली:

नेशनल हेराल्ड मामले में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने शनिवार को कोर्ट में आयकर विभाग के कुछ ऐसे काग़जात सौंपे हैं जो गांधी परिवार की परेशानी बढ़ा सकती है। बताया जा रहा है कि इस कागजात में उन्होंने सोनिया गांधी की बेटी प्रियंका गांधी को भी घेरा है।

स्वामी ने करीब 105 पन्नों की इस कॉपी में कथित तौर पर नेशनल हेराल्ड पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है। इन कागजातों को सौंपने के बाद स्वामी ने कोर्ट में कहा कि दस्तावेजों से कांग्रेस के शीर्ष नेताओं पर नेशनल हेराल्ड में घोटाला साबित हो जाता है। 

स्वामी ने दावा किया है कि नेशनल हेराल्ड की 2 हजार करोड़ की संपत्ति के अधिग्रहण मामले में सोनिया गांधी और राहुल गांधी के अलावा प्रियंका गांधी की भी अहम भूमिका थी।

2011 में कांग्रेस ने कंपनी को 90 करोड़ का कथित लोन दिया था फिर 5 लाख रुपये से यंग इंडियन कंपनी बनाई थी। इस कंपनी में सोनिया गांधी और राहुल की 38-38 फीसदी हिस्सेदारी तय हुई थी। 24 फीसदी हिस्सेदारी कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा और ऑस्कर फर्नांडीज की है।

स्वामी ने बताया कि ऑर्डर में ये भी कहा गया है कि कांग्रेस पार्टी ने एसोसिएट्स जर्नल्स लिमिटेड को 90 करोड़ रुपये देने का जो दावा किया है, वो गलत है। बता दें कि नेशनल हेराल्ड अखबार की मालिकाना कंपनी एसोसिएट्स जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) है।

सुनवाई के बाद जज ने केस की अगली 17 मार्च तय कर दी है। साथ ही कोर्ट ने अगली सुनवाई तक सभी दस्तावेजों को गोपनीय रखने का आदेश दिया है।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें