J&K में बुरहान वानी समेत मारे गए सभी आंतकी 'शहीद', नेशनल कॉन्फ्रेंस के विधायक का विवादास्पद बयान

नेशनल कॉन्फ्रेंस के विधायक अब्दुल माजीद लार्मी ने कहा है कि बुरहान वानी समेत जम्मू-कश्मीर में मारे गए सभी आतंकवादी 'शहीद' थे।

  |   Updated On : December 23, 2017 12:01 PM
जम्मू-कश्मीर में बुरहान वानी समेत मारे गए सभी आंतकी 'शहीद'

जम्मू-कश्मीर में बुरहान वानी समेत मारे गए सभी आंतकी 'शहीद'

नई दिल्ली:  

नेशनल कॉन्फ्रेंस के विधायक अब्दुल माजीद लार्मी ने शनिवार को एक विवादास्पद बयान दिया है। अब्दुल माजीद ने कहा है कि हिजबुल मुजाहिदीन का कमांडर बुरहान वानी समेत जम्मू-कश्मीर में मारे गए सभी आतंकवादी 'शहीद' थे। 

लार्मी ने कहा, 'जो लोग किसी मुद्दे के लिए लड़े वो 'शहीद' हैं। आतंकवादियों समेत वो सभी लोग, जो कश्मीर में मारे गए 'शहीद' हैं, बुरहान वानी समेत।' कश्मीर में सुरक्षा बलों पर कई हमले करने का जिम्मेदार बुरहान वानी को भारतीय सुरक्षा बलों के साथ 8 जुलाई को हुए एनकाउंटर में मारा गया था।

उसकी मृत्यु के बाद कश्मीर घाटी में काफी विरोध प्रदर्शन हुआ था और करीब 53 दिनों तक लगातार कर्फ्यू लगा रहा था। इससे पहले लार्मी सैन्य अधिकारी उमर फयाज़ के खिलाफ भी विवादास्पद बयान के चलते आलोचना का शिकार हो चुके है।

उमर फयाज की नियुक्ति बीते साल दिसंबर में 2 राजपूताना राइफल्स में की गई थी। इसके बाद राज्य में तनाव का माहौल उस वक्त फैल गया जब शोपियां ज़िले में गोलियों से छलनी उनका शव बरामद हुआ था।

यह भी पढ़ें: WATCH: विराट और अनुष्का मुंबई के लिए हुए रवाना, रिसेप्शन में शामिल होंगे खेल और बॉलीवुड जगत के सितारे

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

First Published: Saturday, December 23, 2017 11:42 AM

RELATED TAG: National Conference, Abdul Majeed Larmi, Burhan Wani, Hizbul Mujahideen,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो