logo-image

फारुख अब्दुल्ला ने भारत को चेताया, पाकिस्तान से बात करो वरना कश्मीर हाथ से निकल जाएगा

कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस सुप्रीमो डॉ फारुख अब्दुल्ला ने श्रीनगर उपचुनावों के दौरान हुई हिंसा और लोगों की मौत पर सरकार पर सवाल उठाए हैं।

Updated on: 11 Apr 2017, 04:00 PM

नई दिल्ली:

कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस सुप्रीमो डॉ फारुख अब्दुल्ला ने श्रीनगर उपचुनावों के दौरान हुई हिंसा और लोगों की मौत के मामले में सरकार पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा, 'यही समय है पाकिस्तान से बात करने का। नहीं तो भारत कश्मीर खो देगा।'

फारुख अब्दुल्ला श्रीनगर संसदीय सीट से उपचुनाव में उम्मीद्वार हैं। श्रीनगर में रविवार को हुई वोटिंग के दौरान कई जगहों पर हिंसा भड़की थी। अलगाववादियों ने इस वोटिंग का बहिष्कार किया था। इस हिंसा में करीब 8 लोगों की मौत हो गई थी और 100 सुरक्षाकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

हिंसा पर सरकार को घेरते हुए फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि 'यह सरकार की नाकामी है। उन्होंने इलेक्शन के दिन पुख्ता सुरक्षा के इंतजाम नहीं किए थे जिसकी वजह से लोगों की मौतें हुई हैं। यह वह समय है जब लोगों को सरकार में विश्वास नहीं रहा।' यह बात कहते हुए उन्होंने इस बात पर इशारा किया कि कश्मीर के युवाओं में सरकार के प्रति विश्वास नहीं रहा है।

और पढ़ें: पश्चिम बंगाल में हनुमान जयंती पर पुलिस का लाठीचार्ज, कई लोग घायल, जुलूस को प्रशासन से नहीं थी अनुमति

अब्दुल्ला ने कहा कि 'हम आग से खेल रहे हैं, यह सच है। पथराव करने वाले किसी चुनाव के लिए लड़ने वाले नहीं हैं। वे मंत्री, विधायक या सांसद नहीं बनना चाहते हैं। हमे जाग जाना चाहिए इसके पहले कि बहुत लेट हो जाए।' उन्होंने कहा कि कश्मीर के युवाओं की आवाज सुनने की जरुरत है। साथ ही पाकिस्तान से बात करने की जरुरत है।

और पढ़ें: मलाला यूसुफजई बनी UN की सबसे कम उम्र की 'शांति दूत'