logo-image

पाक पीएम इमरान खान पर नसीरुद्दीन शाह और ओवैसी का पलटवार, 'पहले अपने देश के बारे में बात करें'

अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने भी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को भारत के अंदरूनी मामले में दखल देने पर आइना दिखाया.

Updated on: 23 Dec 2018, 06:46 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह के बुलंदशहर हिंसा पर बयान के सहारे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत पर निशाना साधा. इस बयान पर जारी विवाद के बीच इमरान खान ने कहा कि वह भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिखाएंगे कि अल्पसंख्यकों के साथ कैसा व्यव्हार करते हैं. इस मामले पर इमरान खान की टिपण्णी सामने आने के बाद राजनीतिक खेमे में हलचल पैदा हो गई. इसके साथ ही अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने भी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को भारत के अंदरूनी मामले में दखल देने पर आइना दिखाया.

अंग्रेजी अख़बार 'द संडे एक्सप्रेस' से बातचीत के दौरान शाह ने कहा, 'मुझे लगता है मिस्टर खान को अपने देश के बारे में बात करनी चाहिए, न कि उन मुद्दों पर जिनपर उनका कोई वास्ता न हो. भारत 70 साल से लोकतान्त्रिक देश है और हम जानते है कि हमें अपनी देखभाल कैसे करनी है?'

इस मुद्दे पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने भी पाकिस्तान को लताड़ा. ओवैसी ने लिखा, 'पाकिस्तानी संविधान के मुताबिक, सिर्फ मुस्लिम ही राष्ट्रपति पद के योग्य है. भारत ने विभिन्न शोषित समुदायों के राष्ट्रपति देखे हैं. साहब अल्पसंख्यक अधिकारों और समावेशी राजनीति के बारे में हमसे सीखें.'

और पढ़ें: इमरान खान की नसीहत पर बीजेपी ने किया पलटवार, कर्ज में डूबा पाकिस्तान पहले अपनी रोटी का जुगाड़ करे 

बता दें कि सिने जगत के अभिनेता नसीरुद्दीन शाह के अपने बच्चों की सुरक्षा और मॉब लिंचिंग को लेकर दिए बयान के बाद विवाद जारी है. इस बयान के बाद वे सोशल मीडिया यूजर्स के साथ-साथ बॉलीवुड जगत के कुछ सेलेब्रिटीज के निशाने पर भी आ गए हैं. इस बयान पर जारी विवाद के बीच पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने कहा कि वह नरेंद्र मोदी को दिखाएंगे कि अल्पसंख्यकों के साथ कैसा व्यव्हार करते हैं. इमरान खान ने कहा कि उनकी सरकार सुनिश्चित करेगी कि देश में अल्पसंख्यक सुरक्षित रहें और नए पाकिस्तान में उन्हें समांतर अधिकार मिले.हम मोदी सरकार को दिखाएंगे कि कैसे अल्पसंख्यकों के साथ व्यव्हार करते हैं. इमरान खान ने आगे कहा, 'यहां तक कि भारत में लोग कहते हैं की नागरिकों की तुलना में अल्पसंख्यकों के साथ एक जैसा व्यव्हार नहीं होता.' नसीरुद्दीन शाह ने हाल ही में कहा था कि उन्हें अपने बच्चों की फिक्र हो रही है कि कहीं किसी दिन कोई भीड़ उन्हें घेरकर यह न पूछे कि तुम्हारा धर्म क्या है.

और पढ़ें: इमरान खान ने कसा तंज, भारत में अल्पसंख्यकों के साथ भेदभाव, मोदी को दिखाएंगे कि कैसे व्यवहार करें

अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने बुलंदशहर में गोकशी के शक में भड़की हिंसा के दौरान मारे गए इंस्पेक्टर का जिक्र किया था. इस मामले पर टिपण्णी करते हुए अभिनेता ने कहा था कि इस्पेक्टर की हत्या से ज़्याद गाय की हत्या को महत्तव दिया जा रहा है. यू-ट्यूब पर 'कारवां-ए-मोहब्बत इंडिया' के कार्यक्रम में नसीरुद्दीन ने कहा था कि ये जहर फैल चुका है और इस जिन्न को दोबारा बोतल में बंद करना मुश्किल होगा. लोगों को कानून को अपने हाथों में लेने की छूट मिल गई है.