logo-image

पीएम मोदी का इज़राइल दौरा, 50 लोगों की टीम खान-पान का रख रही है ख़्याल

मोदी चूंकि शाकाहारी भोजन करते हैं, ऐसे में उनके लिए पारंपरिक भारतीय भोजन की विशेष व्यवस्था की गई है। किंग डेविड होटल के शेफ पीएम के लिए स्पेशल इज़राइली भोजन तैयार कर रहे हैं।

Updated on: 05 Jul 2017, 07:40 PM

नई दिल्ली:

इतिहास में पहली बार भारत के प्रधानमंत्री इज़राइल दौरे पर गए हैं। ऐसे में इज़राइल भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवभगत में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहते। प्रधानमंत्री मोदी इज़राइल के जिस होटल में ठहरे हैं वहां पर उनके खान-पान को लेकर ख़ास व्यवस्था की गई है।

मोदी चूंकि शाकाहारी भोजन करते हैं, ऐसे में उनके लिए पारंपरिक भारतीय भोजन की विशेष व्यवस्था की गई है। किंग डेविड होटल के शेफ पीएम के लिए स्पेशल इज़राइली भोजन तैयार कर रहे हैं।

कुकिंग टीम का नेतृत्व करने वाले एक्जिक्यूटिव शेफ डेविड बिटन ने बताया कि उनकी टीम में कुल 50 शेफ हैं जो उनके लिए अलग-अलग तरह के खाने की व्यवस्था कर रहे हैं।

ब्रिटेन ने रद्द किया 'बुरहान वानी डे', भारत ने जताया था विरोध

शेफ डेविड ने कहा, 'मैं जानता हूं कि भारतीय पीएम साधारण और भारतीय भोजन खाते हैं, वह अंडे नहीं खाते और वह शाकाहारी है। हमने उनके लिए बहुत विशेष चीजों का ऑर्डर दिया है। शुद्ध पारंपरिक भारतीय व्यंजनों को बनाने के लिए बहुत सारे मसाले का ऑर्डर दिया, जिनमें उम्दा किस्म का चावल और दालें भी शामिल हैं। भारतीय व्यंजन बनाना हमारे लिए रोमांच और आश्चर्य से भरा है। हम प्रधानमंत्री मोदी जैसे सम्मानित व्यक्ति के लिए खाना बनाने के लिए बहुत उत्साहित हैं।'

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिनों की यात्रा पर मंगलवार को इजराइल पहुंचे। इजरायल पहुंचने पर पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया गया। खुद हवाईअड्डे पर मोदी की आगवानी के लिए पहुंचे इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हिंदी में मोदी का अभिवादन किया।

नेतन्याहू ने मोदी के अभिवादन में कहा, 'आपका स्वागत है मेरे दोस्त। हम आपका लंबे समय से इंतजार कर रहे थे।'

आतंकवाद के खिलाफ मिलकर लड़ेगा भारत-इज़राइल, नेतन्याहू ने मोदी से कहा- आपका स्वागत है मेरे दोस्त