बजट 2017: मोदी ने जेटली के बजट भाषण को कहा उत्तम, राहुल ने बताया 'फुस्स' (VIDEO)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वित्त मंत्री अरुण जेटली के बजट भाषण की तारीफ करते हुए इस उत्तम बजट बताया। जबकि राहुल गांधी ने कहा कि बजट में दूरदर्शिता की कमी दिखाई दे रही है।

  |   Updated On : February 01, 2017 06:21 PM
ख़ास बातें
  •  राहुल गांधी के यह शेरो-शायरी का बजट था, किसान और युवाओं के लिए इसमें कुछ नहीं
  •  पीएम ने कहा बजट में सबसे ज्यादा जोर किसान, गांव, गरीब, दलित, पीड़ित और शोषितों पर

नई दिल्ली :  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वित्त मंत्री अरुण जेटली के बजट भाषण की तारीफ करते हुए इस उत्तम बजट बताया। मोदी ने कहा कि यह बजट गरीबों को और मजबूत करेगा। वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि बजट में दूरदर्शिता की कमी दिखाई दे रही है और यह एक फुस्स बम है।

जेटली का बजट 'उत्तम'

अरुण जेटले के भाषण के तत्काल बाद प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हर किसी के सपने को साकार करने का ठोस कदम इस बजट में साफ नजर आता है। साथ ही मोदी ने कहा कि रेलवे और आम बजट को एक साथ पेश करने से ट्रांसपोर्ट सेक्टर के ग्रोथ में मदद मिलेगी।

पीएम मोदी के मुताबिक बजट में सबसे ज्यादा जोर किसान, गांव, गरीब, दलित, पीड़ित, शोषित पर केंद्रित किया गया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार की कोशिश किसानों की आय को दोगुना करना है।

यह भी पढ़ें: जेटली की पोटली: दो हजार रुपये से अधिक चंदा लेने पर पार्टियों को देना होगा हिसाब, जानें बजट 2017-18 की मुख्य बातें

पीएम ने कहा कि यह बजट छोटे व्यापारियों को वैश्विक बाजार में और प्रतियोगी बनाने में मदद करेगा। पीएम के मुताबिक काले धन और भ्रष्टाचार से निपटने की सरकार की कोशिश भी इस बजट में दिखाई देती है।

राहुल ने बजट को बताया 'फुस्स'

राहुल गांधी ने आम बजट में दूरदर्शिता की कमी बताते हुए कहा, 'हम आतिशबाजी की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन उसकी जगह हमें एक फुस्स बम मिला है। बजट में दूरदर्शिता की कमी है। राजनीतिक वित्त पोषण में पारदर्शिता लाने के लिए किसी भी कदम का हम समर्थन करेंगे।'

उन्होंने कहा, 'यह शेरो-शायरी का बजट था। इसमें किसानों और युवाओं के लिए कुछ भी नहीं है।'

यह भी पढ़ें: खेती-किसानी पर सौगातों की बरसात, मनरेगा को रिकॉर्ड 48 हजार करोड़ रुपये का आवंटन

First Published: Wednesday, February 01, 2017 02:30 PM

RELATED TAG: Narendra Modi, Rahul Gandhi, Arun Jaitley, Union Budget 2017, Budhet 2017,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो