logo-image

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को कर सकते हैं 'पीएम किसान योजना' का उद्घाटन, किसानो के खाते में जाएंगे इतने रुपये

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को लाभार्थी किसानों के खातों में पहली किश्त जारी कर प्रत्यक्ष आय सहायता योजना -पीएम किसान का उद्घाटन कर सकते हैं.

Updated on: 21 Feb 2019, 08:53 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को लाभार्थी किसानों के खातों में पहली किश्त जारी कर प्रत्यक्ष आय सहायता योजना -पीएम किसान का उद्घाटन कर सकते हैं. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. मोदी रविवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के किसान मोर्चा के दोदिवसीय सम्मेलन को संबोधित करेंगे और बाद में लाभार्थी किसानों के खाते में 2,000 रुपये की पहली किश्त इलेक्ट्रॉनिक रूप से हस्तांतरित करेंगे, जिनमें ज्यादातर उत्तर प्रदेश के किसान होंगे.

उत्तर प्रदेश सरकार लाभार्थी किसानों के डेटा को शुक्रवार तक अपलोड करने का काम युद्ध स्तर पर कर रही है. बीजेपी सरकार का इरादा सभी लाभार्थी किसानों के खाते में चुनावी आचार संहिता लागू होने से पहले ही पहली किश्त की रकम का हस्तांतरण करना है.

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र के किसानों ने 12 महीनों में दूसरी बार विरोध मार्च शुरू किया

अंतरिम बजट में, मोदी सरकार ने पीएम सम्मान निधि योजना के तहत 2 हेक्टेयर तक की जमीन रखनेवाले 12.5 करोड़ छोटे और सीमांत किसानों के लिए 6,000 रुपये सालाना की प्रत्यक्ष आय मदद मुहैया कराने की घोषणा की थी.

वीडियो देखें-