logo-image

केजरीवाल सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के 7 मामले जंग ने इस्तीफे के पहले CBI को सौंपे थे

नजीब जंग ने राजभवन छोड़ने से पहले 'आप' के खिलाफ 7 भ्रष्टाचार के केस सीबीआई को सौंप दिये थे।

Updated on: 04 Jan 2017, 09:28 AM

highlights

  • आप सरकार के खिलाफ 7 भ्रष्टाचार मामले की जांच शुरू कर सकती है सीबीआई
  • जंग ने इस्तीफे से ठीक पहले CBI को सौंपे थे 7 मामले
  • आम आदमी पार्टी और केंद्र सरकार में बढ़ सकती है तकरार

नई दिल्ली:

दिल्ली के उप-राज्यपाल पद से नजीब जंग के इस्तीफे के बाद आम आदमी पार्टी (आप) ने अपने पुरान रूख से अलग नरम रवैया अख्तियार किया है। इस बीच खबर है कि नजीब जंग ने राजभवन छोड़ने से पहले 'आप' के खिलाफ 7 भ्रष्टाचार के केस सीबीआई को सौंप दिये थे।

सूत्रों ने कहा, 'पूर्व उप राज्यपाल नजीब जंग ने राजभवन छोड़ने से ठीक पहले आप के खिलाफ 7 भ्रष्टाचार के मामले सीबीआई को सौंपे थे।' हालांकि यह खबर नहीं आयी है कि जंग ने किस मामले को सीबीआई को सौंपा है।

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, एजेंसी ने दो मामलों पर FIR भी दर्ज कर ली है, जबकि एक मामले में प्राथमिक जांच की गई है। सूत्रों ने बताया कि सीबीआई 4 मामलों पर विचार कर रही है।

आप सरकार के विधायकों और मंत्रियों पर डीटीसी, महिला आयोग, वक्फ बोर्ड में अनियमितता का आरोप है। पिछले दिनों सीबीआई ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के करीबी सत्येंद्र जैन के ओएसडी के घर पर छापेमारी की थी।

सीबीआई ने शुक्रवार को सत्येंद्र जैन के ओएसडी (ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी) निकुंज अग्रवाल के दिल्ली सचिवालय स्थित दफ्तर में छापा मारा था। जुलाई में बीजेपी नेता विजेंदर गुप्ता ने निकुंज अग्रवाल को अरविंद केजरीवाल का रिश्तेदार बताते हुए जांच की मांग की थी। जिसके बाद यह मामला सीबीआई को सौंपा गया था।

और पढ़ें: इन मुद्दों पर केजरीवाल और उप राज्यपाल नजीब जंग के बीच हुई थी 'जंग'

सीबीआई और दिल्ली के मुख्यमंत्री के बीच टकराव रहा है। पिछले साल जब सीबीआई ने केजरीवाल के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार के दफ्तर पर छापेमारी की थी तो विवाद बढ़ गया था। तब मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस तरह की कार्रवाइयों के जरिए दिल्‍ली सरकार को अपाहिज करने की साजिश रची जा रही है।

और पढ़ें: दिल्ली के नए उप-राज्यपाल अनिल बैजल ने ली शपथ