logo-image

बीजेपी से निलंबित सांसद कीर्ति आजाद थामेंगे कांग्रेस का दामन, यहां से लड़ेंगे चुनाव

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से निलंबित सांसद कीर्ति झा आजाद ((kirti jha azad) कांग्रेस का हाथ पकड़ेंगे. कीर्ति आजाद ने ऐलान किया है कि वो 15 फरवरी को कांग्रेस में शामिल होंगे.

Updated on: 10 Feb 2019, 04:38 PM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी (Bjp)) से निलंबित सांसद कीर्ति झा आजाद ((kirti jha azad) कांग्रेस (congress) का हाथ पकड़ेंगे. कीर्ति आजाद (Kiriti azad) ने ऐलान किया है कि वो 15 फरवरी को कांग्रेस (congress) में शामिल होंगे. इसके साथ उन्होंने यह भी बताया कि लोकसभा चुनाव में वो बिहार के दरभंगा सीट से मैदान में उतरेंगे. 15 फरवरी को कांग्रेस (congress) अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में कीर्ति आजाद (Kiriti azad) को कांग्रेस (congress) की सदस्यता दिलाई जाएगी. इसके बाद वो कांग्रेस (congress) के लिए चुनाव प्रचार में जुट जाएंगे. कांग्रेस (congress) का दामन पकड़ने के बाद सबसे पहले आजाद मिथिलांचल के दौरे पर निकलेंगे. मीडिया रिपोट्स के मुताबिक 18 फरवरी को आजाद लोकसभा क्षेत्र दरभंगा पहुंचेगे. जहां अपने समर्थकों और पार्टी कार्यकर्तओं के साथ बैठक कर आगे की रणनीति तय करेंगे.

इसे भी पढ़ें: बंगाल: TMC विधायक सत्यजीत बिस्वास की हत्या मामले में बीजेपी नेता मुकुल रॉय का नाम दर्ज, दो गिरफ्तार

बता दें कि बीजेपी (Bjp) में रहते हुए कीर्ति आजाद (Kiriti azad) ने केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के खिलाफ कई बयान दिए थे. जिसके बाद उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया गया था. कीर्ति आजाद (Kiriti azad) को 2015 में पार्टी से निलंबित किया गया था जिसके बाद से वो बीजेपी (Bjp) के खिलाफ बयान देकर पार्टी को असहज स्थिति में डालते रहे हैं.

कुछ दिन पहले कीर्ति आजाद (Kiriti azad) ने राहुल गांधी की तारीफ करते हुए कहा था कि राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद से कांग्रेस (congress) तेजी से आगे बढ़ रही है. उन्होंने कई ज्वलंत मुद्दों को उठाकर जनता का समर्थन प्राप्त किया है, जिससे कांग्रेस (congress) का ग्राफ बढ़ा है. इसका प्रमाण हाल में हुए उपचुनावों में भी देखने को मिला. राहुल की सक्रियता भाजपा के लिए खतरे की घंटी है.