मुजफ्फरपुर बालिका गृह में 42 में 34 बच्चियों के साथ हुआ रेप, तेजस्वी ने नीतीश सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

बिहार के मुजफ्फरपुर में बालिका गृह में 42 में से 34 नाबालिग बच्चियों के साथ रेप की पुष्टि हो गई है।

  |   Updated On : July 28, 2018 07:12 PM
प्रतीकात्मक चित्र

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:  

बिहार के मुजफ्फरपुर में बालिका गृह में 42 में से 34 नाबालिग बच्चियों के साथ रेप की पुष्टि हो गई है। पहले यह आंकड़ा 29 बताया जा रहा था। इसे लेकर बिहार की राजनीति में बयानबाजी का दौर भी जारी है।

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने एक बार फिर मुजफ्फरपुर रेपकांड को लेकर नीतीश सरकार पर निशाना साधा है।

और पढ़ें : मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप मामला: पप्पू यादव ने लोकसभा में की CBI जांच की मांग

तेजस्वी यादव ने कहा, 'बालिका गृह में गर्भपात से जुड़ी हुई दवाइयां और सामान इस्तेमाल किए जाते थे। इतना ही नहीं इस मामले में मुख्य संदिग्ध ब्रजेश ठाकुर को सरकारी सुरक्षा मिली हुई है। उसकी गिरफ्तारी कब होगी? जबतक राज्य में नाबालिग लड़कियां रेप की शिकार होती रहेंगी?

इधर, मुजफ्फरपुर पुलिस महानिरीक्षक (एसएसपी) हरप्रीत कौर ने कहा, 'मुजफ्फरपुर बालिका गृह में 29 नहीं बल्कि 34 लड़कियों के साथ दुष्कर्म हुआ।'

मुजफ्फरपुर महिला थाना की प्रभारी ज्योति कुमारी ने, 'इस बालिकागृह की कुल 44 लड़कियों में से 42 लड़कियों का चिकित्सा परीक्षण कराया गया था। पूर्व में 34 लड़कियों की ही रिपोर्ट आई थी, जिसमें 29 लड़कियों के यौन शोषण की पुष्टि की गई थी। अब आठ और लड़कियों की रिपोर्ट आ जाने के बाद पीड़ित लड़कियों की संख्या 34 हो गई है। दो लड़कियों का चिकित्सा परीक्षण अस्वस्थ होने के कारण नहीं कराया जा सका है।'

गौरतलब है कि इन लड़कियों को मधुबनी, मोकामा और पटना के बालिकागृह भेजा गया है। इन पीड़ित लड़कियों का अब मनोवैज्ञानिक उपचार किया जा रहा है। एक अधिकारी ने बताया कि मनोचिकित्सा काउंसलिंग और थेरेपी के जरिए लड़कियों की मानसिक पीड़ा और तनाव को दूर किया जा रहा है। पीड़ित लड़कियों में अधिकांश मानसिक पीड़ा झेल रही हैं। 

वहीं, मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेपकांड में विपक्ष के दबाव में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार (26 जुलाई) को सीबीआई जांच की सिफारिश की थी।

और पढ़ें : बिहारः मुजफ्फरपुर के बालिका गृह में नाबालिगों से रेप मामले में बड़ा खुलासा

(IANS इनपुट के साथ)

First Published: Saturday, July 28, 2018 03:50 PM

RELATED TAG: Muzaffarpur Shelter Home Rape Case, Tejashwi Yadav, Nitish Government, Rape, Rape In Muzaffarpur,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो