logo-image

निकाह हलाला के खिलाफ SC जाने वाली महिला को मिल रही जान से मारने की धमकी, सुरक्षा के लिए लगाई गुहार

सुप्रीम कोर्ट में मुस्लिम समुदाय की प्रचलित प्रथा निकाह हलाला के खिलाफ याचिका दायर करने वाली महिला ने आरोप लगाया है कि उसे जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

Updated on: 31 Jul 2018, 07:36 PM

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट में मुस्लिम समुदाय की प्रचलित प्रथा निकाह हलाला के खिलाफ याचिका दायर करने वाली महिला ने आरोप लगाया है कि उसे जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

महिला ने आरोप लगाया है कि कि निकाह हलाला के खिलाफ याचिका दायर करने की वजह से उसका पति उसे जान से मारने की धमकियां दे रहा है। महिला ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी।

महिला ने कहा,'मैंने जब से अर्जी दाखिल की है, मेरे पति मुझ पर अर्जी वापस लेने का दबाव बना रहे हैं और मुझे जान से मारने की भी धमकी दी है। उन्होंने मुझसे कहा है कि सुप्रीम कोर्ट में जाने से मुझे कोई फायदा नहीं होने वाला। मुझे हलाला के लिए मजबूर कर दिया जाएगा।'

इससे पहले महीने की शुरुआत में उत्तर प्रदेश के सिकंदराबाद की एक मुस्लिम महिला ने निकाह हलाला प्रथा के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख़ किया था।

और पढ़ें: जज लोया की मौत मामले में सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की पुनर्विचार याचिका

गौरतलब है कि फरजाना नाम की इस महिला ने अपनी याचिका में दावा किया था कि उसके पति ने उसे अवैध रूप से तलाक दिया था, जिसके कारण वह और उसकी बेटी के पास न तो जीने का कोई साधन बचा और न ही कोई आर्थिक समर्थन रह गया है।

आपको बता दें कि मुस्लिम पर्सनल लॉ के अनुसार अपने पहले पति से फिर से शादी करने के लिए महिला को निकाह-हलाला के तहत किसी और से शादी करनी होती है, शारीरिक संबंध बनाना होता है और फिर उसे तलाक देना होता है।

और पढ़ें: लिंचिंग पर राजे ने कहा- यह सिर्फ राजस्थान में नहीं, दुनिया में हो रहा