logo-image

मुंबई: लापता पवन हंस हेलिकॉप्टर क्रैश, 4 शव बरामद, ONGC के अधिकारी थे सवार

मुंबई से लापता हेलीकॉप्टर का मलबा अरब सागर में मिला है। इस हेलिकॉप्टर में ऑयल एण्ड नैचुरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (ओएनजीसी) के पांच अधिकारी समेत 7 लोग सवार थे।

Updated on: 14 Jan 2018, 12:20 AM

highlights

  • मुंबई से लापता हेलिकॉप्टर शनिवार को अरब सागर में क्रैश, 4 शव बरामद, 7 थे सवार
  • पवन हंस हेलिकॉप्टर मुंबई के जुहू हवाईअड्डे से उड़ान भरने के तुरंत बाद लापता हो गया था
  • हेलिकॉप्टर पर सवाल थे 5 ओएनजीसी अधिकारी समेत 7, राहत बचाव कार्य जारी

नई दिल्ली:

मुंबई से लापता हेलिकॉप्टर शनिवार को अरब सागर में क्रैश हो गया। हेलिकॉप्टर में ऑयल एण्ड नैचुरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (ओएनजीसी) के पांच अधिकारी समेत 7 लोग सवार थे। अब तक 4 शव बरामद किये गये हैं। राहत व बचाव कार्य जारी है।

हादसे के बाद पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण से बात की और संबंधित एजेंसी से मदद मांगी।

ओएनजीसी के कर्मचारियों को लेकर पवन हंस हेलिकॉप्टर ने मुंबई के जुहू हवाईअड्डे से करीब 10:20 बजे उड़ान भरी थी। उसे ओएनजीसी के नॉर्थ फील्ड में 10:58 पर उतरना था लेकिन उड़ान के बाद से ही उसका एटीसी से संपर्क टूट गया।

उस समय इसके मुंबई तटरेखा से लगभग 55 किलोमीटर दूर, संभवत: ओएनजीसी के बॉम्बे हाई ऑयलफील्ड्स के रास्ते में होने का अनुमान लगाया गया, जो यहां से उत्तरपश्चिम में 175 किलोमीटर की दूरी पर है।

और पढ़ें: महाराष्ट्र सड़क हादसे में 5 पहलवानों समेत 6 की मौत

लापता होने के बाद हेलिकॉप्टर की खोज के लिए अन्य ठिकानों के हेलिकॉप्टरों और विमानों को भी तैनात किया गया। 

नेवी के प्रवक्ता ने कहा, 'रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए 2 आईएसवी तैनात किये गये हैं और कोस्टगार्ड के साथ इलाके की छानबीन कर रहे हैं। 42बी हेलिकॉप्टर भी सर्च ऑपरेशन के लिए मंगाए गये हैं।'

और पढ़ें: महाराष्ट्र- समुद्र में नाव पलटने से 4 की मौत, 40 स्कूली बच्चे थे सवार