BREAKING NEWS
  • कांग्रेस नेता हरीश रावत ने सोशल मीडिया पर साध्वी प्रज्ञा को लेकर कसा तंज- Read More »
  • लोकसभा चुनावों में पंजाब में 248 उम्मीदवारों की जमानत जब्त, जानिए क्या थी वजह- Read More »
  • वॉर्मअप मैच से पहले दर्शकों के सामने शर्मिंदा हुआ ये खिलाड़ी, जानिए क्या थी वजह- Read More »

मुंबई फुट ओवर ब्रिज हादसे में बड़ी कार्रवाई, चार इंजीनियर सस्पेंड

News State Bureau  |   Updated On : March 15, 2019 07:02 PM
मुंबई में फुटओवर ब्रिज गिरा (फोटो - ANI)

मुंबई में फुटओवर ब्रिज गिरा (फोटो - ANI)

नई दिल्ली:  

मुंबई में कल सीएसटी रेलवे स्टेशन के पास फुटओवर ब्रिज हादसे में पहली बड़ी कार्रवाई हुई है. इस मामले में बीएमसी के चार इंजीनियरों को सस्पेंड कर दिया गया है. कल शाम को फुट ओवर ब्रिज गिरने से 6 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 30 से ज्यादा लोग बुरी तरह घायल हो गए थे. कल इस मामले में मुंबई पुलिस ने एपआईआर दर्ज किया था जिसके बाद आज यह पहली कार्रवाई है. पुलिस ने बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) और भारतीय रेलवे के अधिकारियों के खिलाफ गैर-इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया था. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस (Devendra Fadnavis) ने मृतकों को परिजनों के लिए 5-5 लाख रुपये देने और घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता देने की घोषणा की थी. उन्होंने गुरुवार को हुई इस घटना की उच्चस्तरीय जांच कराने का भी आदेश दिया है. कल शाम जिस वक्त यह हादसा हुआ था उस वक्त फुटओवर ब्रिज पर काफी संख्या में लोग थे, क्योंकि यह समय लोगों के ऑफिस से लौटने का था. 'टाइम्‍स ऑफ इंडिया बिल्डिंग (Times Of India Building) के पास सीएसटी (CST) के प्‍लेटफॉर्म संख्‍या एक को बीटी लेन से जोड़ने वाला फुटओवर ब्रिज (Mumbai Foot Overbridge Collapses) गिर गया था.

शाम के वक्त हुआ हादसा

हादसा शाम करीब 7:30 बजे का बताया जा रहा है. मुंबई में शाम के वक्त यह पुल और इसके आस-पास की रोड बहुत व्यस्त रहती है. लेकिन कहा जा रहा है कि जिस वक्त यह हादसा हुआ उस वक्त नजदीकी ट्रेफिक लाइट रेड हो गई थी..नहीं तो इससे भी बड़ा हादसा हो सकता था.

मरने वालों में तीन महिलाएं भी

इस हादसे में कुल 6 लोगों की मौत हुई है जिसमें तीन महिलाएं भी शामिल हैं. मरने वाली दो महिलाएं मुंबई के जी टी अस्पताल में नर्स का काम करती थीं.

क्या कहा था रेलवे ने

इस हादसे पर रेलवे ने कहा है कि इस पुल की देख-रेख का काम बीएमसी (बृहन्मुंबई नगर निगम) का था. हालांकि, हम पीड़ितों को अपनी तरफ से सारा समर्थन प्रदान कर रहे हैं. वहीं रेलवे के डॉक्टर और कर्मी राहत और बचाव कार्यों में बीएमसी का साथ दे रहे हैं.

First Published: Friday, March 15, 2019 06:53 PM

RELATED TAG: Mumbai Bridge Collapse, Chhatrapati Shivaji Terminus,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो