logo-image

मुंबई फुटओवर ब्रिज हादसा: पुलिस की बड़ी कार्रवाई, ऑडिटर को किया गिरफ्तार

मुंबई में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के बाहर हुए फुट ओवर ब्रिज हादसे में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है.

Updated on: 18 Mar 2019, 09:33 PM

नई दिल्ली:

मुंबई में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के बाहर हुए फुटओवर ब्रिज हादसे में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने ऑडिटर नीरज देसाई को गिरफ्तार कर लिया है. नीरज देसाई ने पुल का ऑडिट किया था. इससे पहले पुलिस ने बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) और भारतीय रेलवे के अधिकारियों के खिलाफ गैर-इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया था. इसके बाद बीएमसी के चार इंजीनियरों को सस्पेंड कर दिया गया है. 14 मार्च को मुंबई में फुटओवर ब्रिज का हिस्सा गिरने से कई लोग घायल हो गए थे जबकि पांच लोगों की मौत हो गयी.  पांच मृतकों की पहचान अपूर्वा प्रभु (35), रंजना तांबे (40), भक्ति शिंदे (40), जाहिद सिराज खान (32) और तपेंद्र सिंह (35) के रूप में हुई है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने मृतकों को परिजनों के लिए पांच-पांच लाख रुपये देने और घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता देने की घोषणा की है. उन्होंने गुरुवार को हुई इस घटना की उच्चस्तरीय जांच कराने का भी आदेश दिया है.

और पढ़ें: PNB घोटाला: नीरव मोदी पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, लंदन कोर्ट ने जारी किया अरेस्ट वारंट

बता दें कि इस पुल को आम तौर पर 'कसाब पुल' के नाम से जाना जाता है क्योंकि 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले के दौरान आतंकवादी इसी पुल से गुजरे थे. सभी घायलों को निकटवर्ती अस्पतालों में ले जाया गया है. एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि जब पुल ढहा तब पास के सिग्नल पर लाल बत्ती के चलते ट्रैफिक रुका हुआ था और इसी कारण से ज्यादा मौतें नहीं हुई. वहीं अन्य प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि आज सुबह पुल पर मरम्मत कार्य चल रहा था इसके बावजूद इसका इस्तेमाल किया गया.