logo-image

योगी के शपथग्रहण समारोह में मुलायम-मोदी की नजदीकी, मुलायम की बातों पर हामी भरते नजर आए प्रधानमंत्री

योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में सबसे अधिक चौंकाने वाला नजारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की गर्मजोशी से भरी मुलाकात रही।

Updated on: 19 Mar 2017, 09:00 PM

highlights

  • यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में गर्मजोशी से पीएम मोदी से मिले मुलायम सिंह यादव
  • इस दौरान मुलायम प्रधानमंत्री मोदी के कानों में कुछ कहते नजर आए, जिसे सुनकर प्रधानमंत्री मोदी ने हामी भर दी

New Delhi:

योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में सबसे अधिक चौंकाने वाला नजारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की गर्मजोशी से भरी मुलाकात रही।

योगी आदित्यनाथ और उनके मंत्रिमंडल की शपथ पूरी होने के बाद जब सभी नेता और मंत्री एक दूसरे बधाई देने में लगे थे, तभी मुलायम सिंह प्रधानमंत्री मोदी के सामने आए। इसके बाद दोनों ने एक दूसरे का गर्मजोशी से स्वागत किया और फिर थो़ड़ी देर तक दोनों के बीच बातचीत भी हुई।

इस दौरान मुलायम अपने बेटे अखिलेश के साथ पुराने गिले-शिकवे को भुलाते नजर आए और उन्होंने आवाज देकर अखिलेश को प्रधानमंत्री मोदी के पास बुलाया। तीनों के बीच बेहद हल्के माहौल में बातचीत हुई और मोदी ने अखिलेश के कंधे पर हाथ रखा, जिसका जवाब अखिलेश ने भी उतनी ही गर्मजोशी से दिया।

और पढ़ें: UP में 'योगीराज' का आगाज, आदित्यनाथ ने सीएम तो केपी मौर्य और दिनेश शर्मा ने ली डिप्टी सीएम पद की शपथ

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री मोदी और मुलायम इतनी गर्मजोशी से मिले हो। 2014 में बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी को करारी शिकस्त देते हुए प्रदेश की 80 में से 73 सीटों पर कब्जा कर लिया था। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण में मुलायम सिंह यादव को अमित शाह उसी अंदाज में हाथ पकड़कर प्रधानमंत्री मोदी के पास ले आए थे ।

हालांकि लखनऊ में नजारा पिछली बार से कुछ अलग रहा। लगा जैसे दोनों दलों ने चुनावी बातों को भुला दिया। इस दौरान मुलायम सिंह यादव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कान में कुछ कहते भी नजर आए, जिसे सुनकर प्रधानमंत्री मोदी ने हामी भी भरी।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी आमने-सामने थी। हालांकि बाद में सपा और कांग्रेस का गठबंधन हो गया, जिसके बाद मोदी अखिलेश पर हमलावर हुए और फिर अखिलेश ने भी पलटवार किय। हालांकि शपथ ग्रहण समारोह में दोनों नेता पुराने गिले-शिकवे भुलाते नजर आए।

और पढ़ें: यूपी का मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ करेंगे पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस, किसानों की कर्ज माफी की हो सकती है घोषणा