logo-image

सांसद राजीव चंद्रशेखर का राज्यसभा में प्रस्ताव, पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित किया जाए

सांसद राजीव चंद्रशेखर ने राज्यसभा में पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित करने का प्रस्ताव रखा है। चंद्रखेशर के तरफ से दिया गया यह प्रस्ताव निजी प्रस्ताव है।

Updated on: 22 Feb 2017, 07:58 AM

highlights

  • पाकिस्तान को घोषित किया जाए आतंकी देश
  • राजीव चंद्रशेखर के द्वारा पेश विधेयक है निजी

 

नई दिल्ली:

सांसद राजीव चंद्रशेखर ने राज्यसभा में पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित करने का प्रस्ताव रखा है। उरी आतंकी हमले के बाद चंद्रशेखर ने संसद के बजट सत्र में इस प्रस्ताव को रखा। बताया जा रहा है कि चंद्रखेशर के तरफ से दिया गया यह प्रस्ताव एक निजी प्रस्ताव है।

बिल पेश करने से पहले चंद्रशेखर ने कहा था, 'अब वक्त आ गया है कि संसद ऐसे एक विधेयक को मंजूरी दे जिसमें आतंक को स्पॉन्सर्ड करने वाले देशों को आतंकवादी राष्ट्र घोषित किया जाए। ऐसा इसलिए जरूरी है क्योंकि अब अंतर्राष्ट्रीय समुदाय भी पाकिस्तान के आतंक समर्थित एजेंडे के खिलाफ है।'

चंद्रखेशर ने राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी को एक पत्र लिखा था और कहा था, 'मैं सदन में एक निजी विधेयक पेश करना चाहता हूं जिसे आतंकवाद को स्पॉन्सर्ड करने वाला राष्ट्र विधेयक, 2016 नाम दिया गया है।'

इसे भी पढ़ेंः अमेरिका ने दिये संकेत, पाकिस्तान भी प्रतिबंधित देशों की सूची में हो सकता है शामिल

पत्र के जरिए उन्होंने मांग की थी कि इस निजी विधेयक को संसद के शीतकालीन सत्र में पेश करना चाहता हूं जिसका मसौदा इस पत्र के साथ में है। पत्र में कहा था कि कुछ देशों को आतंकवाद का स्पॉन्सर राष्ट्र घोषित किया जाए और ऐसे देशों के साथ आर्थिक एवं कारोबारी संबंधों को खत्म किया जाना चाहिए।

इसे भी पढ़ेंः कांग्रेस का बयान, शांति के लिए पाकिस्तान को आतंकियों पर करनी होगी सख्त कार्रवाई

इसे भी पढ़ेंः मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के पाकिस्तान छोड़ने पर लगी रोक