logo-image

मंदसौर हिंसा: सीएम शिवराज दूसरे दिन तोड़ सकते हैं उपवास, हिंसा के बाद राज्य में शांति के लिए किया था शुरू

मध्य प्रदेश के मंदसौर में किसान आंदोलन में हुई हिंसा के बाद भड़के आग को शांत करने के लिए अनिश्चितकालीन उपवास पर बैठ सीएम शिवराज सिंह चौहान का आज दूसरा दिन है।

Updated on: 11 Jun 2017, 03:07 PM

highlights

  • शिवराज के उपवास का दूसरा दिन
  • मंदसौर फायरिंग के बाद शनिवार को उपवास पर बैठे थे शिवराज

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के मंदसौर में किसान आंदोलन में हुई हिंसा के बाद भड़के आग को शांत करने के लिए अनिश्चितकालीन उपवास पर बैठ सीएम शिवराज सिंह चौहान का आज दूसरा दिन है।

शनिवार को भोपाल के दशहरा ग्राउंड में उपवास पर बैठे सीएम से मिलने कई किसान संगठन के लोग आए थे। मंदसौर में पुलिस की गोली से मारे गए किसानों के परिजनों ने भी शनिवार को सीएम शिवराज से मुलाकता की थी और उपवास तोड़ने की अपील की थी।

हालांकि शिवराज सिंह ने कहा था कि जबतक राज्य में पूरी तरह शांति कायम नहीं हो जाती तब तक वो उपवास जारी रखेंगे। सूत्रों के मुताबिक मंदसौर में हालात सामान्य होने के बाद आज शिवराज सिंह चौहान उपवास तोड़ सकते हैं। इसका फैसला शिवराज सिंह मध्य प्रदेश में किसान आंदोलन के हालात को देखते हुए लेंगे।

शनिवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उपवास की शुरूआत की थी। बीजेपी के पूर्व सीएम कैलाश जोशी ने तिलक लगाकर विधिवत उपवास पर बैठाया था।

ये भी पढ़ें: मास्को में राहगीरों पर अंधाधुंध फायरिंग, 4 लोगों की मौत

गौरतलब है कि 6 जून को अपनी मांगों को लेकर मंदसौर में प्रदर्शन कर रहे किसानों पर पुलिस ने गोली चला दी थी। पुलिस की इस फायरिंग में 5 किसान मारे गए थे जिसके बाद मंदसौर के साथ ही एमपी के कई इलाकों में हिंसा भड़क गई थी।

किसान राज्य सरकार से अपने अनाज का सही मूल्य दिए जाने और कर्ज माफी समेत 20 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे।

ये भी पढ़ें: पाक आर्मी चीफ के दौरे के बाद Loc पर पाकिस्तान ने शुरू की गोलीबारी, सेना दे ही जवाब