logo-image

केजरीवाल की माफी से नाराज भगवंत मान ने पंजाब आप प्रमुख पद से दिया इस्तीफा

अरविंद केजरीवाल के माफीनामे के बाद अब इसका असर पार्टी पर पड़ता दिखाई दे रहा है। पंजाब में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद भगवंत मान ने पार्टी में अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

Updated on: 16 Mar 2018, 06:48 PM

New Delhi:

अरविंद केजरीवाल के माफीनामे के बाद अब इसका असर पार्टी पर पड़ता दिखाई दे रहा है। पंजाब में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद भगवंत मान ने पार्टी में प्रमुख पद से इस्तीफा दे दिया है।

मान ने यह इस्तीफा केजरीवाल के अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया को माफीनामे देने के बाद दिया है।

बता दें कि पंजाब में चुनाव प्रचार के दौरान केजरीवाल ने अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया को ड्रग माफिया करार दिया था। इसके बाद मजीठिया ने केजरीवाल पर मानहानि का मामला दर्ज कर दिया था।

कोर्ट में जमा कराए गए माफीनामे में केजरीवाल ने कहा है कि उन्हें अब पता चला है कि उनके द्वारा लगाए गए ड्रग ट्रेड के आरोप निराधार थे।

माफीनामे के बाद अब केजरीवाल अपनी ही पार्टी के नेताओं के बीच घिरते नजर आ रहे हैं।

और पढ़ें: अरविंद केजरीवाल ने मजीठिया से मांगी माफी, पंजाब नेताओं और विश्वास ने उठाए सवा

आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने अरविंद केजरीवाल का इस मामले में बचाव किया है। उन्होंने कहा है कि पार्टी में बहुत से नेता अरविंद केजरीवाल के माफीनामे से नाराज हैं। उन्होंने उम्मीद जताई है कि न्याय होना चाहिए और बीएस मजीठिया जैसे लोगों को जेल होनी चाहिए।

प्रदेश अध्यक्ष के इस्तीफे के बाद आम आदमी पार्टी के विधायकों ने चंडीगढ़ में मीटिंग की है। हालांकि मीटिंग में क्या तय हुआ इस पर कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है।

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने केजरीवाल के माफीनामे पर कहा, 'यह आप की ओछी राजनीति को दर्शाती है। वह गलत प्रचार-प्रसार कर रही है। उन्होंने पूरा चुनाव झूठ पर लड़ा था। यह अच्छा है कि उन्होंने अपने झूठ को स्वीकार किया।'

वहीं आप विधायक सुखपाल सिंह खैरा ने कहा है कि पंजाब में सभी पार्टी कार्यकर्ताओं को गहरा आघात हुआ है। उन्होंने कहा, 'केजरीवाल कैसे मजीठिया से माफी मांग सकते हैं जबकि राज्य सरकार की एसटीएफ ने हाई कोर्ट में मजबूत सबूत रखे हैं।'

इस मामले में कुमार विश्वास ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर तंज कसते हुए कविता पोस्ट की है।

मान लोकसभा में संगरूर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्हें मई 2017 में पंजाब का पार्टी प्रमुख बनाया गया था।

और पढ़ें: पंजाब में बनी सरकार तो नशामुक्ति के लिए करेंगे काम: अरविन्द केजरीवाल