logo-image

मुरादाबाद: लड़की खरीद फरोख्त का मामला आया सामने, जांच में जुटी पुलिस

मुरादाबाद में एक पिता पर सिर्फ 1 लाख रुपये के लिए अपनी ही बेटी को बेचने का आरोप लगा है.

Updated on: 14 Dec 2018, 01:11 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में लड़कियों की खरीद फरोख्त का बेहद संगीन मामला सामने आया है. मुरादाबाद में एक पिता पर सिर्फ 1 लाख रुपये के लिए अपनी ही बेटी को बेचने का आरोप लगा है. बेटी ने पिता पर खुद को बेचने का आरोप लगाते हुए खरीद फ़रोख़्त करने वाले आरोपियों के घर से जान बचाकर अपने प्रेमी के घर आ गयी और शादी कर ली लेकिन अब पीड़िता का कहना है कि खरीद फरोख्त करने वाले आरोपी उठाकर ले जाने की धमकी दे रहे हैं. पीड़िता ने सुरक्षा के लिए जिला पुलिस से गुहार लगाई है लेकिन वो इस मामले में पुलिस के अब तक की कार्रवाई से संतुष्ट नहीं है.

पीड़ित लड़की ने अपने पिता पर खुद को बेचने का आरोप लगाते हुए कहा, मेरे मां बाप ने पैसों के चक्कर मे अपने खून को भी नही बक्शा और सोनीपत के एक व्यापारी को एक लाख रुपये में बेच दिया. युवती ने बताया कि इसी दौरान फेसबुक पर बिहार के रहने वाले राम गंगा नाम के युवक से उसकी दोस्ती हुई और यह दोस्ती मोहब्बत में बदल गई. इसके बाद दोनों ने मुरादाबाद में कोर्ट मैरिज कर ली. परिजनों को जानकारी हुई तो वो मुरादाबाद पहुंचे और उसे जबरदस्ती अपने साथ ले जाने लगे, पीड़िता ने पुलिस की शरण ली जिससे आरोपी कामयाब नहीं हो पाए.

दिल्ली के नरेला स्थित गौतम नगर की रहने वाली युवती मदद के लिए देर रात रामगंगा विहार निवासी कैलाश दिवाकर के साथ सिविल लाइंस थाने पहुंची. पीड़िता के मुताबिक आरोपी इतने दबंग है कि उनके ससुर को कुछ दिनों पहले उठाकर ले गए थे और उसे भी ले जाने की कोशिश कर रहे थे.


वहीं इस मामले को लेकर सिविल लाइंस थाने के पुलिस अधिकारी ने कहा है कि महिला की शिकायत मिली है और हर एंगल से उसकी जांच की जा रही. जांच में जो भी लोग दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.