logo-image

ममता के विरोध के बावजूद बंगाल में होगा संघ का कार्यक्रम, मोहन भागवत भी होंगे शामिल

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने सोमवार को कहा कि संघ प्रमुख मोहन भागवत का कोलकाता में होने वाला समारोह निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा।

Updated on: 12 Sep 2017, 02:46 AM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने सोमवार को कहा कि संघ प्रमुख मोहन भागवत का कोलकाता में होने वाला समारोह निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा। लेकिन राज्य सरकार सुरक्षा कारणों का हवाला देकर समारोह स्थल की अनुमति को निरस्त कर रही है।

स्वामी विवेकानंद की शिष्या बहन निवेदिता की 150 वीं जयंती समारोह के लिए महाजाति सदन की बुकिंग की गयी थी जिसके लिए संघ प्रमुख को आमंत्रित किया गया। इसके बाद पिछले सप्ताह ये बुकिंग निरस्त कर दी गयी।

आरएसएस के पश्चिम बंगाल के कार्यवाह जिश्नु बसु ने कहा, 'हम तीन अक्टूबर को तय समयानुसार आयोजन करेंगे और बड़े स्तर पर आयोजिन करने के लिए इस बार और बड़ा हॉल बुक कराया है। राज्य सरकार ने इसे रोकने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हुई।'

और पढ़ेंः पश्चिम बंगाल में लेफ्ट समर्थकों पर पुलिस का लाठीचार्ज, कई घायल

राज्य सरकार ने कहा था कि बुकिंग को 'सुरक्षा कारणों' से रद्द किया गया है क्योंकि ऑडिटोरियम में मरम्मत का काम चल रहा है।

बहन निवेदिता की 150वीं जयंती के कार्यक्रम को आयोजित करने वाली समिति के प्रवक्ता और ऑडिटोरियम को बुकिंग करने वाले ने कहा कि अथॉरिटीज ने जून में हमारी ओर से की गई बुकिंग को स्वीकार कर लिया था।

पश्चिम बंगाल में बीजेपी तेजी से सक्रिय हो रही है। इसके चलते सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी के बीच कड़ा राजनीतिक संघर्ष देखने को मिल रहा है।

और पढ़ेंः प. बंगाल दौरे पर पहुंचे अमित शाह, ममता ने नहीं दी कार्यक्रम की इजाजत