logo-image

WATCH: क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने दी इस्लाम की परिभाषा, युवाओं के नाम दिया संदेश

हाल के घटनाओं के देखें तो धर्म के नाम पर आतंकवादी युवाओं को आसानी से बरगला रहे है. इसी पर क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने ऐसे मुस्लिम लोगों को इस्लाम की परिभाषा समझाते हुए उनके लिए एक मैसेज दिया है.

Updated on: 23 Feb 2019, 01:41 PM

नई दिल्ली:

जम्मू और कश्मीर के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले में 40 जवानों के शहीद होने के बाद पूरा देश आक्रोशित है. हर कोई पाकिस्तान के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर कर रहा है. वहीं इस हमले कि जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) ने ली थी. पुलिस ने आतंकवादी की पहचान पुलवामा के काकापोरा के रहने वाले आदिल अहमद के तौर पर की थी. अहमद 2018 में जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था. पुलवामा हमले के बाद आतंकी आदिल अहमद का एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें वो कहा रहा था कि 'जब तक यह वीडियो आप तक पहुंचेगा, मैं जन्नत पहुंच चुका होऊंगा.'

आदिल से पहले कई युवा संगठन इस्लाम के लिए आतंकवादी संगठन में शामिल होते रहे है. हाल के घटनाओं के देखें तो धर्म के नाम पर आतंकवादी युवाओं को आसानी से बरगला रहे है. 

भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने पुलवामा हमले के बाद इस्लाम के नाम पर आतंक फैलाने वालों को मुंह तोड़ जवाब दिया है. कैफ ने कहा है कि इस्लाम कभी भी मासूम लोगों की जान लेने के पक्षधर नहीं है. इस्लाम में जिहाद के नाम पर लोगों का कत्ल करना नहीं लिखा है. मैं भी एक मुसलमान हूं और मैं भी इस्लाम पढ़ता हूं.

कैफ ने कहा है कि जो लोग कहते है हक के लिए लड़ाई करिए, जिहाद करिए आपको जन्नत मिलेगा क्योंकि इस्लाम में लिखा है. ऐसे लोग नापाक इरादें वाले होते है. मैं भी एक मुस्लमान हूं, मैं खुद बोल रहा हूं ऐसा कुछ नहीं होता है. जो लोग बहका रहे है, आप उनके बहकावे में न आए.

उन्होंने ये भी कहा, 'जो लोग बम लगाकर खुद को उड़ा रहे है. मासूम लोगों को मार रहे है. इसका मतलब है कि आप जुर्म कर रहे है. ये किसी इस्लाम में नहीं लिखा है. आपको कोई जन्नत नहीं मिलने वाला है. कुछ नहीं होने वाला है. अल्लाह आपसे बीस कोसों दूर जा रहा है क्योंकि आप नापाक इरादों के साथ आगे बढ़ रहे है.'

ये भी पढ़ें: अलगाववादियों की गिरफ्तारी का महबूबा मुफ्ती ने किया विरोध, कहा- व्यक्ति को गिरफ्तार कर सकते हैं विचारों को नहीं

बता दें कि जम्मू -कश्मीर में 1989 में आतंकवाद के सिर उठाने के बाद से हुए अब तक के सबसे बड़े आतंकी हमले में एक आत्मघाती हमला किया. इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए जबकि कई घायल हो गए. पुलवामा जिले में आतंकी ने श्रीनगर-जम्मू हाई-वे पर अपनी विस्फोटकों से लदी एसयूवी सीआरपीएफ की बस से टकराकर उसमें विस्फोट कर दिया था.

यहां देखें वीडियो-