logo-image

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम पर एनडीए सरकार पर भड़के ओवैसी, कहा- पीएम मोदी के शासन में पूरे देश में छाया अंधेरा

देश में पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ते दाम को लेकर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख और सासंद असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम मोदी पर हमला बोला है।

Updated on: 13 Sep 2018, 04:55 PM

नई दिल्ली:

देश में पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ते दाम को लेकर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख और सासंद असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम मोदी पर हमला बोला है। ओवैसी ने कहा, मैं पीएम मोदी से कहना चाहता हूं कि पहले ही उन्होंने तेल के दामों में बढ़ोतरी कर इस आम आदमी की पहुंच से दूर कर दिया है। चुनाव में किए गए वादों को पूरा नहीं कर वो पहले ही देश के लोगों के जीवन में अंधेरा ला चुके हैं। हालांकि ओवैसी ने यह बातें पीएम मोदी के हाल ही में दिए उस बयान पर पलटवार करते हुए कही जिसमें कहा था कि हम लोगों के लिेए प्रकाश हैं जबकि विपक्ष अंधेरा है।

गौरतलब है कि एक कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस की ओलचना करते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि विपक्ष के पास कोई नेता नहीं है और वहां अंधेरा ही अंधेरा है जबकि हमारे सरकार के पास विकास का प्रकाश है.

और पढ़ें: पेट्रोल-डीजल के कब आएंगे अच्छे दिन, आज भी बढ़ा रेट, मुंबई में पेट्रोल 89रू और डीजल 78रू के क़रीब

बीते कई दिनों से पेट्रोल-डीजल के दाम रोज बढ़ रहे हैं जिसके वजह से मोदी सरकार विपक्ष के निशाने पर है. विपक्षी पार्टियां तेल पर सरकार को टैक्स कम करने के लिए कह रही है ताकि लोगों को थोड़ी राहत मिले. वहीं दूसरी तरफ केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने तेल के दामों के बढ़ने के लिए अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में वृद्धि और अस्थिरता को जिम्मेदार बताया था. उन्होंने पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर कहा था कि इस पर नियंत्रण सरकार के हाथों से बाहर है.

और पढ़ें: लोकतंत्र और राजनीतिक व्यवस्था में संवाद बेहद जरूरी: पीएम मोदी

पेट्रोल और डीजल के दामों में बुधवार को स्थिरता रहने के बाद गुरुवार को 17वें दिन एक बार फिर वृद्धि का सिलसिला शुरू हुआ. आज पेट्रोल के दामों में 0.13/लीटर की वृद्धि देखी गई जबकि डीजलके दामों मे 0.11/लीटर की वृद्धि. यानी ताज़ा बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में पेट्रोल 81.00/लीटर बिक रहा है जबकि डीजल 73.08/लीटर. वहीं बात अगर आर्थिक राजधानी मुंबई की करें तो गुरुवार को पेट्रोल-डीजल ने मंहगाई का एक और उच्चतम रिकॉर्ड छू लिया है. मुंबई में आज पेट्रोल 88.39/लीटर जबकि डीजल 77.58/लीटर बिक रहा है.