मोदी सरकार के खिलाफ नारे लगाने वाली युवती गिरफ्तार, स्टालिन ने कहा- लोकतंत्र में हर किसी को आलोचना का पूरा अधिकार

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और मोदी सरकार के खिलाफ विमान में नारे लगाने पर तूतीकोरिन हवाईअड्डे पर सोमवार को गिरफ्तार किया गया।

  |   Updated On : September 04, 2018 04:13 PM
द्रमुक अध्यक्ष एम.के. स्टालिन

द्रमुक अध्यक्ष एम.के. स्टालिन

चेन्नई:  

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और मोदी सरकार के खिलाफ विमान में नारे लगाने पर तूतीकोरिन हवाईअड्डे पर सोमवार को गिरफ्तार किया गया। युवती को जमानत दिए जाने के फैसले का स्वागत करते हुए द्रमुक अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने तमिलनाडु सरकार से युवती के खिलाफ दाखिल मामले को वापस लेने का आग्रह किया। स्टालिन ने एक बयान में कहा कि अन्नाद्रमुक सरकार को न केवल सोफिया के खिलाफ दाखिल मामले को वापस लेना चाहिए बल्कि बीजेेपी के उन सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए, जिन्होंने उसके परिवार को धमकाया है और जिसकी उसके पिता ने शिकायत दर्ज कराई है।

स्टालिन ने कहा कि लोकतंत्र में प्रत्येक व्यक्ति को सरकार की आलोचना करने का पूरा अधिकार है। 25 साल की सोफिया ने सोमवार को तूतीकोरिन जा रहे विमान में मोदी सरकार के खिलाफ नारे लगाए थे। उस विमान में वह तमिलनाडु की बीजेपी इकाई की अध्यक्ष तमिलिसाई सुंदरराजन के पीछे बैठी हुई थी। सुंदरराजन ने मंगलवार को संवाददाताओं को बताया कि सोफिया ने सोशल मीडिया पोस्ट किया है कि वह बीजेपी के खिलाफ नारे लगाएगी।

और पढ़ें: योगी कैबिनेट की बैठक, इन प्रस्तावों पर लगी मुहर, प्रोफेसरों को मिला ये तोहफा

सुंदरराजन के मुताबिक, युवती ने कहा कि नारे लगाना उसका अधिकार है। बीजेपी नेता ने आरोप लगाया कि उसने हवाईअड्डे के प्रतीक्षालय में 'बताए नहीं जा सकने वाले' शब्दों का प्रयोग किया। कनाडा में शोध कर रही सोफिया ने घर लौटते वक्त बीजेपी नेता को देख लिया, जिसके बाद वह अचानक खड़ी होकर चिल्लाने लगी, 'फासिस्ट बीजेपी गवर्नमेंट डाउन, डाउन'।

तूतीकोरनि में उतरने के बाद भाजपा नेता ने छात्रा के साथ बातचीत की और पुलिस में उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

First Published: Tuesday, September 04, 2018 03:51 PM

RELATED TAG: Mk Stalin, Tamil Nadu, Anti Bjp Slogan,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो