logo-image

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में लालू की बेटी-दामाद कोर्ट में पेश

मनी लॉन्ड्रिंग केस में राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती अपने पति शैलेष कुमार के साथ सोमवार को पटियाला हाऊस कोर्ट में पेश हुए।

Updated on: 07 May 2018, 03:20 PM

नई दिल्ली:

मनी लॉन्ड्रिंग केस में राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती अपने पति शैलेष कुमार के साथ सोमवार को पटियाला हाऊस कोर्ट में पेश हुए। मीसा और उनके पति शैलेष पर 8 हजार लॉन्ड्रिंग केस पर आज सुनवाई हुई है।

बता दें कि मीसा भारती और उनके पति शैलेष पर आरोप है कि उन्होंने सुरेंद्र जैन और वीरेंद्र जैन की शेल कंपनियों के माध्यम से अपने काले धन को सफेद किया है। सोमवार को सुनवाई के दौरान सुरेंद्र और वीरेंद्र भी पेश हुए।

स्पेशल सीबीआई जज अरविंद कुमार ने मामले में एक अन्य आरोपी संतोष झा का प्रोडक्शन वारेंट जारी कर दिया है। हालांकि संतोष फिलहाल जेल में ही हैं। इस केस में संतोष का नाम भी शामिल हैं।

और पढ़ें: कॉलेज से किया छात्रा का अपहरण, 4 दिन तक बंधक बनाकर किया रेप

वहीं ईडी ने अपना पक्ष रखते हुए कोर्ट में कहा कि अगर आरोपों से संबंधित किसी भी आरोपी को संशय है तो वह डॉक्यूमेंट ले सकता है। कोर्ट में मामले की अगली सुनवाई 4 जून को होगी।

जमानत पर हैं बाहर

मीसा और शैलेष को 5 मार्च के दिन 8000 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस में पटियाला हाऊस कोर्ट ने जमानत दे दी थी। हालांकि जमानत का ईडी ने विरोध किया था।

बता दें कि पिछले साल मीसा भारती के पति शैलेष कुमार और उनकी कंपनी के खिलाफ एक मिशेल पैकर्स और पिंटर्स के नाम पर हमें शेल कंपनियां बनाकर हजारों करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग करने का आरोप है।

और पढ़ें: सगी बहनों ने यौन शोषण से तंग आकर छोड़ा स्कूल, पुलिस को बताई दर्दनाक दास्तां