logo-image

पेट्रोलियम मंत्री ने पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम के लिए इसे ठहराया जिम्मेदार

भारत में पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दाम को लेकर केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के बढ़ते दाम और डॉलर के मुकाबले रुपए के लगातार गिरने से ऐसी स्थिति पैदा हो रही है।

Updated on: 01 Sep 2018, 05:39 PM

नई दिल्ली:

भारत में पेट्रोल और डीजल  के बढ़ते दाम को लेकर केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के बढ़ते दाम और डॉलर के मुकाबले रुपए के लगातार गिरने से ऐसी स्थिति पैदा हो रही है।

शनिवार यानी आज भुवनेश्वर में धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि भारत सरकार इसे लेकर चिंतित है। उन्होंने कहा, 'ऐसी स्थिति इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे दाम में आए उछाल और डॉलर के भाव बढ़ने से पैदा हुई है।'

बता दें कि देशभर में पेट्रोल और डीजल  के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत आज फिर 16 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। दिल्ली में पेट्रोल 78.68 प्रति लीटर बिक रहा है। वहीं डीजल 21 पैसे की बढ़ोतरी के साथ 70.42 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

और पढ़ें : गांव हो या पहाड़ अब हर जगह मिलेगा पोर्टेबल पेट्रोल पंप, 2 घंटे में लगाकर आप भी कर सकेंगे कमाई

वहीं, मुंबई में 16 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के साथ 86.09 पर पेट्रोल वहां बिक रहा है। जबकि डीजल में 22 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। वहां डीजल 74.76 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

और पढ़ें : डॉलर के मुकाबले रुपया रिकॉर्ड लो पर, और महंगा हो सकता है पेट्रोल-डीजल