logo-image

#MeToo पर बोले प्रकाश जावड़ेकर, कैंपेन से पता चला समाज का सच

इस मामले में केंद्र सरकार के मंत्री एमजे अकबर पर भी आरोप लग चुका है. अकबर पर 14 महिलाओं ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है.

Updated on: 14 Oct 2018, 07:24 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर #MeToo अभियान को लेकर देश भर में चल रहे कैंपेन पर मोदी सरकार के मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने अपना पक्ष रखा है. उन्होंने कहा है कि #MeToo अभियान में साफ दिख रहा है कि आसपास क्या हो रहा है. वैल्यू एजुकेशन पर जोर देते हुए कहा कि अव यह जरूरी हो गया है कि अब के समय में बच्चों के लिए वैल्यू एजुकेशन बहुत जरूरी हो गया है.

जावड़ेकर ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा, 'प्रभुपाद स्वामी हमेशा चरित्र निर्माण की बात करते थे. वह कहते थे कि अगर चरित्र का नुकसान हुआ तो वह स्थायी नुकसान है. अब जो हम देख रहे हैं यह बता रहा है कि आसपास क्या हो रहा है. आज के समय में वैल्यू एजुकेशन बहुत जरूरी हो गया है.'

बता दें कि देश भर के कई डाएरेक्टर, लेखक और पत्रकार पर #MeToo के तहत आरोप लग रहे हैं. इस मामले में केंद्र सरकार के मंत्री एमजे अकबर पर भी आरोप लग चुका है. अकबर पर 14 महिलाओं ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है.

जावड़ेकर से पहले बीजेपी के महिला मंत्रियों मेनका गांधी, निर्मला सीतारमण, स्मृति इरानी और उमा भारती ने यौन उत्पीड़न का #MeToo पर अपनी प्रतिक्रिया दी है और आवाज उठाने वाली महिलाओं के साहस की सराहना की है. हालांकि, इनमें से किसी ने भी सीधे अकबर के मामले पर कुछ नहीं कहा है.

इसे भी पढ़ेंः एक्टर के विवादित बोल, कहा- सबरीमाला आने वाली महिलाओं को चीर देना चाहिए, FIR दर्ज

इस कैंपेन ने बॉलिवुड से लेकर राजनीति, कॉर्पोरेट और मीडिया सहित लगभग हर क्षेत्र से यौन उत्पीड़न की घटनाओं को सामने लाने का काम किया है. इसमें अब तक कई बड़े नाम सामने आ चुके हैं.