logo-image

#MeToo पर पहली बार बोले राहुल गांधी, कही ये बड़ी बात

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को 'मीटू' मूवमेंट (MeToo Campaign) पर बयान दिया है. राहुल गांधी ने कहा कि बदलाव लाने के लिए सच को तेज और स्पष्ट तौर पर कहने की जरूरत है.

Updated on: 12 Oct 2018, 02:02 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को 'मीटू' मूवमेंट (MeToo Campaign) पर बयान दिया है. राहुल गांधी ने कहा कि बदलाव लाने के लिए सच को तेज और स्पष्ट तौर पर कहने की जरूरत है. राहुल ने ट्वीट कर कहा, 'अब समय आ गया है कि सभी लोग महिलाओं के साथ सम्मान और गरिमा से पेश आने का सलीका सीखें. मुझे खुशी है कि ऐसा नहीं करने वालों के लिए अब जगह खत्म हो रही है. बदलाव लाने के लिए सच को तेज और स्पष्ट तौर पर कहने की जरूरत है.

राहुल ने गुरुवार को कहा था कि यह मुद्दा बहुत बड़ा है और बाद में संवाददाता सम्मेनल में इस पर विस्तार से बात करेंगे.

बता दें कि भारत में MeToo कैंपेन चल रहा है जिसके तहत महिलाएं अपने साथ हुए अत्याचार पर खुल कर बोल रही है. कई फेमस हस्तियों पर यौन शोषण का आरोप लग रहा है. केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर पर छह महिला पत्रकारों ने पूर्व संपादक अकबर पर यौन उत्पीड़न और अनुचित व्यवहार के आरोप लगाए हैं. अखबार 'द टेलीग्राफ' ने मंगलवार को रमानी और न्यूज पोर्टल फर्स्टपोस्ट में एक अनाम लेखिका के ट्वीट पर आधारित खबर चलाई. संयोग की बात है कि अकबर द टेलीग्राफ के संस्थापक संपादक रह चुके हैं. पत्रकार ने सोमवार को एक लेख के बारे में ट्वीट किया, जिसे उन्होंने 2017 में वोग पत्रिका के लिए लिखा था.

और पढ़ें : #MeToo: महिला DSP ने IPS आलोक पुरी पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, अपनी ड्यूटी पूरी करने की दी सजा