logo-image

#MeToo: एमजे अकबर केस में आज नहीं होगी सुनवाई, 18 अक्टूबर तक टली

एमजे अकबर और एक्टर आलोक नाथ ने अदालत का रुख कर उनके खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगानेवाली महिलाओं के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराया.

Updated on: 16 Oct 2018, 11:40 AM

नई दिल्ली:

MeToo कैंपेन के तहत आए दिन किसी ना किसी बड़े चेहरे का सच सामने आ रहा है. जिसे चुनौती भी दिया जा रहा है. केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर और अभिनेता अपने ऊपर लगे आरोपों की लड़ाई कोर्ट में लड़ने के लिए तैयार हैं. एमजे अकबर और एक्टर आलोक नाथ ने अदालत का रुख कर उनके खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगानेवाली महिलाओं के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराया.

इसे भी पढ़ें : तो क्या एमजे अकबर ने वाकई प्रिया रमानी के खिलाफ खड़े किए 97 वकील, जानें पूरा सच

एमजे अकबर मामले की सुनवाई आज यानी मंगलवार को होनी थी. लेकिन अब सुनवाई 18 अक्टूबर को होगी. कोर्ट ने केस को लिस्टेड कर लिया है, इसके साथ ही सुनवाई की अगली तारीख 18 अक्टूबर मुकर्रर किया है. 

एमजे अकबर ने प्रिया रमानी के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मामला दर्ज कराया है. दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में प्रिया रमानी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 499 और 500 के तहत आपराधिक मानहानि का मामला दर्ज कराया है.

गौरतलब है कि प्रिया रमानी समेत कई महिलाओं ने एमजे अकबर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. जब वो संपादक हुआ करते थे. वहीं विदेश राज्यमंत्री एमजे अकबर ने खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि ये सब झूठ और मनगढ़ंत हैं.

अकबर ने आरोप लगाया है कि रमानी ने पूर्णतया झूठे व ओछे बयान द्वारा जानबूझकर, सोच समझकर, स्वेच्छा से और दुर्भावनापूर्वक उन्हें बदनाम किया है, जिसने राजनीतिक गलियारे, मीडिया, दोस्तों, परिवार, सहकर्मियों और समाज में व्यापक रूप से उनकी साख और इज्जत को नुकसान पहुंचाया है.

और पढ़ें :#MeToo: एमजे अकबर पर गजाला का पलटवार, बोलीं-हां, झूठ के पांव नहीं होते