BREAKING NEWS
  • Polls of Exit Polls: सभी न्‍यूज चैनलों का एग्‍जिट पोल एक साथ यहां पढ़ें- Read More »
  • पश्चिम बंगाल में 'दीदी' का जलवा कायम, दहाई में पहुंच सकती है BJP की सीट- Read More »
  • Exit Poll Results 2019: हरियाणा में बीजेपी कर रही Gain, पंजाब दे रहा NDA को Pain- Read More »

#MeToo: अब विदेशी पत्रकार ने लगाया एमजे अकबर पर यौन उत्पीड़न का आरोप, कहा- जबरदस्ती किया था KISS

News State Bureau  |   Updated On : October 13, 2018 01:33 PM
विदेशी पत्रकार ने लगाया एमजे अकबर पर यौन उत्पीड़न का आरोप

विदेशी पत्रकार ने लगाया एमजे अकबर पर यौन उत्पीड़न का आरोप

नई दिल्ली:  

फिल्म इंडस्ट्री से 'मी टू' अभियान (यौन उत्पीड़न के खिलाफ अभियान) की शुरुआत होने के बाद भारतीय मीडिया जगत का स्याह सच भी सामने आया है. इसकी गिरफ्त में मोदी सरकार के मंत्री भी आ गए है. #MeToo कैंपेन के बाद विवादों में घिरे केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री एमजे अकबर पर अब विदेशी पत्रकार ने भी यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सीएनएन की एक रिपोर्टर मजली डे पुए ने अकबर पर आरोप लगाते हुए बताया कि जब वो एशियन ऐज में इंटर्नशिप कर रही थीं. उस दौरान अकबर ने उन्हें जबरदस्ती किस किया था.

रिपोर्टस के मुताबिक मजली जब अपने इंटर्नशिप के आखिरी दिन जब अकबर से मिलकर उन्हें शुक्रिया अदा करने गईं तो उन्होंने उन्हें गले लगा लिया और फिर किस करना शुरु कर दिया.

उन्होंने आगे बकाया 'अपने केबिन में वो उठे और अपने डेस्क से चलते हुए मेरी कुर्सी की तरफ आए. मैं भी खड़ी हुई और उनसे हाथ मिलाने के लिए हाथ बढ़ा दिया मगर उन्होंने मेरे कंधों के ठीक नीचे मेरे बांहों से पकड़ा और अपनी तरफ खींचकर मेरे मुंह पर किस कर लिया और जबरदस्ती अपनी जीभ मेरे मुंह में डाल दिया.'  मजली डे ने कहा उस दौरान उनकी उम्र 18 साल थी और अकबर 55 साल बतौर एडिटर कार्यरत थे.

बता दें अपने समय के मशहूर संपादक और वर्तमान में केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर पर छह महिलाओं ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है.

और पढ़ें: अमिताभ बच्चन तक पहुंच सकती है #MeToo की आग, इस हेयर स्‍टाइलिस्‍ट ने कहा-जल्द सामने आएगा सच

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने शुक्रवार को कहा कि जिन महिलाओं ने आगे आ कर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाये है, मुझे उन सब पर भरोसा है. मेनका ने कहा कि मी टू अभियान के तहत सामने आये मामलों की पड़ताल के लिए उनका मंत्रालय जल्द ही एक कमेटी गठित करेगा. इसमें वरिष्ठ न्यायिक और कानूनी अधिकारी सदस्य होंगे.

First Published: Saturday, October 13, 2018 01:16 PM

RELATED TAG: Metoo Campaign, Mj Akbar, Sexual Harassment, Journalist,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो