logo-image

मेहुल चोकसी ने कहा- 41 घंटे का सफर करके भारत नहीं आ सकता हूं

पंजाब नेशनल बैंक घोटाला मामले में मुख्य आरोपी मेहुल चोकसी ने कहा है कि वह फ्लाइट से 41 घंटे का सफर करके भारत नहीं आ सकता है.

Updated on: 25 Dec 2018, 12:34 PM

नई दिल्ली:

पंजाब नेशनल बैंक घोटाला मामले में मुख्य आरोपी मेहुल चोकसी ने कहा है कि वह फ्लाइट से 41 घंटे का सफर करके भारत नहीं आ सकता है. एंटीगा में मौजूद मेहुल चौकसी ने भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित कराने के लिए प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट (PMLA) स्पेशल कोर्ट में एन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ED) द्वारा दायर याचिका के जवाब में यह बात कही और खराब स्वास्थ्य का हवाला दिया.

मेहुल चोकसी ने बॉम्बे कोर्ट में ईडी को जवाब देते हुए कहा, 'खराब स्वास्थ्य के कारण वो 41 घंटे तक यात्रा करके भारत नहीं आ सकता है.' इसके साथ ही चोकसी ने ईडी पर उनकी स्वास्थ्य स्थिति को जानबूझकर प्रकट नहीं करने और झूठे जांच का आरोप लगाया. उन्होंने यह भी कहा कि वह बैंकों के साथ लगातार संपर्क में हैं और मुद्दों को सुलझाना चाहते हैं.

इसे भी पढ़ें : 'मैं देश के लिए समस्या नहीं बनूंगा', जानें क्यों नितिन गडकरी ने पंडित नेहरू का एक भाषण याद करते हुए ऐसा कहा

इसके साथ ही मेहुल चोकसी ने बॉम्बे कोर्ट में यह भी कहा कि उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जांच में शामिल किया जाए. चोकसी ने स्पेशल जज एम एस आजमी के सामने सोमवार को वकील संजय अबॉट और राहुल अग्रवाल के जरिए जवाब पेश किया.

बता दें कि मेहुल चोकसी पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में 14 हजार करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप है. घोटाले से पर्दा उठने से पहले वह जनवरी में देश छोड़कर चला गया था.