logo-image

फिर झलका महबूबा का पाक प्रेम, कश्मीर मुद्दे में पाकिस्तान एक पक्ष हैं, बातचीत में इसे शामिल किया जाए

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने सोमवार को कश्मीर (Kashmir) मुद्दे में पाकिस्तान (pakistan) को भी एक पक्ष बताया और मुद्दे को सुलझाने के लिए पड़ोसी देश को भी शामिल करने की वकालत की

Updated on: 04 Jun 2019, 05:33 AM

नई दिल्ली:

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने सोमवार को कश्मीर (Kashmir) मुद्दे में पाकिस्तान (pakistan) को भी एक पक्ष बताया और मुद्दे को सुलझाने के लिए पड़ोसी देश को भी शामिल करने की वकालत की. उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) पर समस्या के त्वरित हल के लिए ‘बर्बर बल’का सहारा लेने का आरोप लगाया और कहा कि यह बेतुकी भरी नासमझी होगी.

उन्होंने कहा, ‘1947से विभिन्न सरकारें कश्मीर को सुरक्षा के नजरिए से देखती रही हैं. यह एक राजनीतिक समस्या है और पाकिस्तान सहित सभी पक्षों को शामिल करते हुए इसके राजनीतिक हल की जरूरत है.’

इससे पहले अमित शाह ने नई दिल्ली में देश की आंतरिक सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया जहां उन्हें जम्मू कश्मीर की स्थिति से भी अवगत कराया गया.

इसे भी पढ़ें: फिर नीतीश के 'दरवाजे' पर पहुंची आरजेडी, रघुवंश प्रसाद के इस बयान से बिहार की सियासत में खलबली

बता दें कि हाल के लोकसभा चुनाव में महबूबा की पार्टी पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) को हार का सामना करना पड़ा है. इस चुनाव में पीडीपी को एक भी सीट नहीं मिली. महबूबा पाकिस्तान और अलगाववादी नेताओं के रुख का समर्थन करती आई हैं. महबूबा मारे गए आतंकवादियों के परिवारों का भी दौरा करती हैं.

और पढ़ें: बीजेपी बंगाल में फैला रही है फेक न्यूज, EVM के बदले बैलेट पेपर से चुनाव हो: ममता बनर्जी

बता दें कि गृह मंत्री का पदभार संभालने के बाद अमित शाह ने सोमवार को देश का आंतरिक सुरक्षा का जायजा लिया. इस बैठक में शाह को जम्मू-कश्मीर और सीमावर्ती इलाकों के ताजा हालात से भी अवगत कराया गया. गृह मंत्री के रूप में राजनाथ सिंह ने कश्मीर समस्या को सुलझाने का प्रयास किया. राजनाथ के बाद अब अमित शाह के सामने घाटी की समस्या सुलझाने की चुनौती दी. कश्मीर में आतंकवादियों के सफाए के लिए सेना वहां ऑपरेशन 'ऑल आउट' चला रही है. इस ऑपरेशन के तहत बड़ी संख्या में आतंकवादी मारे गए हैं. इसके साथ ही अमित शाह पदभार संभालते ही जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात की और वहां के हालात का जायजा भी लिया.