जम्मू कश्मीर: महबूबा ने तिहाड़ जेल में कश्मीरियों के उत्पीड़न को लेकर जताई चिंता

जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को नई दिल्ली की तिहाड़ जेल में कैद कश्मीरी कैदियों के कथित तौर पर उत्पीड़न और शारीरिक यातनाएं दिए जाने को लेकर गंभीर चिंता जताई।

IANS  |   Updated On : November 28, 2017 02:14 PM
महबूबा ने तिहाड़ जेल में कश्मीरियों को लेकर जताई चिंता

महबूबा ने तिहाड़ जेल में कश्मीरियों को लेकर जताई चिंता

श्रीनगर:  

जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को नई दिल्ली की तिहाड़ जेल में कैद कश्मीरी कैदियों के कथित तौर पर उत्पीड़न और शारीरिक यातनाएं दिए जाने को लेकर गंभीर चिंता जताई। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि मुख्यमंत्री ने गृह सचिव राजीव गौबा से टेलीफोन पर बात की है। 

उन्होंने कहा, 'मुख्यमंत्री ने तिहाड़ जेल में कश्मीरियों के कथित उत्पीड़न और उनके साथ दुर्व्यवहार के मामले में गृह सचिव से हस्तक्षेप करने की मांग की है।'

अधिकारी ने कहा, 'गृह सचिव ने इन कथित घटनाओं की जांच कराने का वादा किया है और इस मामले में दोषी पाए जाने वाले को दंडित करने की बात कही है।'

मुजफ्फराबाद के रहने वाले हिजबुल मुजाहिदीन के प्रमुख सयद सालाहुद्दीन के बेटे शाहिद यूसुफ ने 21 नवंबर को तिहाड़ जेल में यातना देने का आरोप लगाया था। 

First Published: Tuesday, November 28, 2017 02:08 PM

RELATED TAG: Hizbul Mujahideen, Jammu And Kashmir, Kashmir,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो