logo-image

#MeToo: यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद टाइम्स ऑफ़ इंडिया के संपादक श्रीनिवास ने दिया इस्तीफ़ा

देशभर में #MeToo अभियान जोरों पर है. इस कैंपेन में न सिर्फ सेलिब्रिटी बल्कि पत्रकार भी खुलकर बोल रहे हैं.

Updated on: 13 Oct 2018, 11:51 PM

नई दिल्ली:

देशभर में #MeToo अभियान जोरों पर है. इस कैंपेन में न सिर्फ सेलिब्रिटी बल्कि पत्रकार भी खुलकर बोल रहे हैं. फिल्म इंडस्ट्री से 'मी टू' अभियान की शुरुआत होने के बाद इसकी चपेट में मीडिया जगत भी आ गया है. टाइम्स ऑफ़ इंडिया के हैदराबाद संस्करण के संपादक केआर श्रीनिवासन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. श्रीनिवासन पर कई महिलाओं ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे. टाइम्स ऑफ़ इंडिया के एडिटोरियल डायरेक्टर जयदीप बोस ने न्यूज मिनट से इस खबर की पुष्टि की. कुछ दिन पहले सात महिलाओं ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया को लिखित शिकायत में श्रीनिवास को बर्खास्त करने की मांग की थी. #MeToo अभियान के तहत कई महिलाओं ने श्रीनिवास पर गलत तरीके से छूने का आरोप लगाया था. महिलाओं ने आरोप लगाया कि इसके कारण उन्हें मानसिक तनाव का सामना करना पड़ा था. पत्रकार संध्या में ने ट्विटर पर आपबीती को बयां किया.

पत्रकार ने ट्वीट कर लिखा, 'साल 2008 में जब श्रीनिवास उन्हें रात में घर छोड़ रहे थे टो उन्होंने गलत ढंग से छुआ. उन्होंने आगे लिखा, टाइम्स ऑफ़ इंडिया की समूह कंपनी बेनेट, कोलमैन एंड कम्पनी की यौन उत्पीड़न समिति के पास ये मामला लेकर गयीं थी. समिति की महिला प्रमुख ने कहा कि वह लम्बे समय से श्रीनिवास को जानती है और इस तरह का कोई काम नहीं करते. संध्या के बाद कई महिलाओं ने श्रीनिवास के खिलाफ आवाज़ उठाई.

और पढ़ें: #MeToo: तनुश्री दत्ता के वकील ने नाना पाटेकर, गणेश आचार्य और अन्य के नार्को टेस्ट की मांग की

मी टू अभियान के भारत में रोजाना कई नाम जुड़ते जा रहे हैं. अभी तक इस सूची में गायक अभिजीत भट्टाचार्य, गीतकार और कॉमेडियन वरुण ग्रोवर, अभिनेता रजत कपूर, तमिल सॉन्ग राइटर वैरमुत्थु, मलयालम अभिनेता मुकेश माधवन, गणेश आचार्य, राकेश सारंग पर भी यौन उत्पीड़न या छेड़छाड़ के आरोप लगे. इनमें से कई लोगों ने बयान जारी कर इन आरोपों का खंडन भी किया और सफाई दी.