#MeToo आंदोलन में आरोप लगे सेलेब्रिटीज़ की पूरी लिस्ट, देखें तस्वीरें

मीटू कैंपेन के तहत कला, बॉलीवुड और मीडिया जगत के बहुत से संपन्न और पढ़ें लिखे लोगों के नाम सामने आ रहे हैं.

News State Bureau  |   Updated On : October 12, 2018 02:31 PM
#MeToo

#MeToo

नई दिल्ली:  

Me Too: मीटू कैंपेन के तहत कला, बॉलीवुड और मीडिया जगत के बहुत से संपन्न और पढ़ें लिखे लोगों के नाम सामने आ रहे हैं. अभी तक इस सूची में गायक अभिजीत भट्टाचार्य, गीतकार और कॉमेडियन वरुण ग्रोवर, अभिनेता रजत कपूर, तमिल सॉन्ग राइटर वैरमुत्थु, मलयालम अभिनेता मुकेश माधवन, गणेश आचार्य, राकेश सारंग पर भी यौन उत्पीड़न या छेड़छाड़ के आरोप लगे. इनमें से कई लोगों ने बयान जारी कर इन आरोपों का खंडन भी किया और सफाई दी. मीडिया में हिंदुस्तान टाइम्स के पूर्व कर्मचारी प्रशांत झा, टाइम्स ऑफ इंडिया, हैदराबाद से रेसीडेंट एडिटर के आर श्रीनिवासन, टाइम्स ऑफ इंडिया के पूर्व कार्यकारी संपादक और डीएनए में काम कर चुके गौतम अधिकारी पर भी आरोप लग चुकें हैं. 

एमजे अकबर (केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री)

एमजे अकबर (केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री)

अपने समय के मशहूर संपादक और वर्तमान में केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री एम.जे.अकबर पर दो महिला पत्रकारों ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. पत्रकार प्रिया रमानी द्वारा विदेश राज्य मंत्री एम.जे.अकबर पर आरोप लगाने के एक दिन बाद, उनकी पूर्व सहयोगी प्रेरणा सिंह बिंद्रा ने भी उन पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए.

पूर्व अटॉर्नी जनरल सोली सोराबजी

पूर्व अटॉर्नी जनरल सोली सोराबजी

पूर्व अटॉर्नी जनरल सोली सोराबजी के खिलाफ महिला वकील ने सुप्रीम कोर्ट में PIL दायर की है कि वह कई महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न कर चुके हैं.

वरुण ग्रोवर

वरुण ग्रोवर

वरुण ग्रोवर पर उनकी कॉलेज फ्रेंड ने उत्पीड़न के आरोप लगाये है. वरुण ने आरोपों से पूरी तरह किनारा कर लिया है.

कॉमेडियन अदिति मित्तल और कॉमेडियन कनीज सुर्का

कॉमेडियन अदिति मित्तल और कॉमेडियन कनीज सुर्का

स्टैंड अप कॉमेडियन अदिति मित्तल पर यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है। मी टू कैंपेन के तहत कॉमेडियन कनीज सुर्का ने दो साल पहले का एक मामला सुनाया है। कनीज ने लिखा कि 'अंधेरी में मैं एक कॉमेडी शो होस्ट कर रही थी। उस दौरान करीब 100 लोग वहां मौजूद थे। अदिति मित्तल मेरे पास स्टेज पर चलकर आती हैं। जबरन मुझे किस करती हैं और अपनी जीभ मेरे मुंह में डाल देती हैं। उस वक्त मैं स्टेज पर थी। यह शर्मिंदगी भरा था और चौंकाने वाला भी।'

आलोक नाथ- विनता नंदा

आलोक नाथ- विनता नंदा

1990 के दशक के मशहूर शो 'तारा' की लेखिका और निर्माता विनता नंदा ने अभिनेता आलोक नाथ पर करीब दो दशक पहले उनके साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है. आलोक नाथ पर्दे पर अपनी 'संस्कारी' छवि के लिए जाने जाते हैं. इस पूरे मामले पर लेखिका और प्रोड्यूसर विनता नंदा सामने आईं है. उन्होंने कहा, 'मैं निडर महसूस कर रही हूं, अब वह (आलोकनाथ) डरा हुआ नज़र आ रहा है.'

उत्सव चक्रबर्ती

उत्सव चक्रबर्ती

कॉमेडी कलेक्टिव AIB के कई वीडियो में नज़र आ चुके स्टैंड-अप कॉमेडियन उत्सव चक्रवर्ती सोशल मीडिया पर यौन शोषण के आरोपों से घिर गए हैं, और कई महिलाओं ने अपने तजुर्बे बयान किए हैं.

गायिका सोना महापात्रा- गायक कैलाश खेर

गायिका सोना महापात्रा- गायक कैलाश खेर

गायिका सोना महापात्रा ने संगीतकार और गायक कैलाश खेर पर शोषण के आरोप लगाए हैं. महापात्रा का कहना है कि खेर ने एक बार उनकी जांघ पर हाथ फेरा था. सोना ने गायक-संगीतकार राम संपत से शादी की है.

विकास बहल

विकास बहल

अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने फिल्म निर्देशक विकास बहल पर आरोप लगाया है कि उनकी वजह से वह कई बार वह असहज महसूस कर चुकी हैं. कंगना का यह बयान प्रोडक्शन हाउस फैंटम फिल्म्स की महिला कर्मचारी द्वारा निर्देशक विकास बहल पर छेडछाड़ का आरोप लगाए जाने के बाद आया है.

लेखक चेतन भगत

लेखक चेतन भगत

भारत में ट्विटर पर #Metoo कैंपेन शुरु हो चुका है. महिलाएं एक के बाद एक यौन हिंसा की घटनाओं के बारे में लिख रही हैं. इसी बीच एक महिला के साथ मशहूर लेखक चेतन भगत की बातचीत का स्क्रीनशॉट वायरल हो गया. चेतन ने माफी मांगी है.

साजिद खान

साजिद खान

साजिद खान पर उनकी पूर्व असिस्टेंट डायरेक्टर और एक्ट्रेस सलोनी चोपड़ा ने सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाया है. सलोनी के मुताबिक साजिद ने उनसे बिकिनी फोटोज मांगे, कई बार गलत जगह छुआ और भद्दे कमेंट्स किए. सलोनी के बाद दो महिलाएं सामने आई हैं और साजिद के सेक्सुअल हैरेसमेंट की कहानी सुनाई है.

First Published: Friday, October 12, 2018 02:29 PM

RELATED TAG: Me Too, Tanushree Dutta, Vinta Nanda, Metoo, Me Too Movement, Metoo India,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो