logo-image

MCD चुनावः आयोग ने आप को दिया झटका, दिल्ली सरकार के सरकारी पोस्टर-बैनर से हटाया जाए 'आम आदमी' शब्द

चुनाव आयोग ने निर्देश दिया है कि राजधानी दिल्ली की सड़कों और सार्वजनिक जगहों पर लगे सरकारी होर्डिंग्स और बैनर से 'आम' शब्द को हटाया जाए।

Updated on: 13 Apr 2017, 12:51 PM

नई दिल्ली:

चुनाव आयोग ने निर्देश दिया है कि राजधानी दिल्ली की सड़कों और सार्वजनिक जगहों पर लगे सरकारी होर्डिंग्स और बैनर से 'आम आदमी' शब्द को हटाया जाए। इस काम को पूरा करने के लिए आयोग ने 24 घंटे का वक्त दिया है।

राज्य चुनाव आयोग ने अपने आदेश में सरकार के मुख्य सचिव को आदेश दिया है कि राजधानी में जितने भी होर्डिंग्स, डिस्प्ले, बैनर आदि पर 'आम आदमी' शब्द लिखा है, उसे हटा दिया जाये या फिर उसे ढंक दिया जाए।

इस खबर के बाद आम आदमी पार्टी ने चुनाव आयोग पर सवाल उठाते हुए कहा है कि आयोग दबाव में काम कर रहा है। इस आदेश के खिलाफ पार्टी ने आयोग को चिट्टी लिखकर आदेश वापिस लेने की मांग की है।

इससे पहले बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता ने आपत्ति जतायी थी और कहा था कि दिल्ली सरकार की योजना आम आदमी मोहल्ला क्लिनिक, आम आदमी बायपास एक्सप्रेस सर्विस आदि से 'आम आदमी' शब्द हटाया जाये, क्योंकि इससे आम आदमी पार्टी का प्रचार हो रहा है।

बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने एस के श्रीवास्तव से मिलकर कहा कि वे दिल्ली सरकार को निर्देश दें कि मोहल्ला क्‍लीनिक समेत केजरीवाल सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के नामों से 'आम आदमी' शब्दों को हटाया जाए।

इसे भी पढ़ेंः बीजेपी ने की चुनाव आयोग से मांग, दिल्ली सरकार की योजनाओं से हटाया जाए 'आम आदमी' शब्द

इस प्रतिनिधिमंडल ने का नेतृत्व दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि तीनों स्थानीय निकायों के तहत आने वाले सभी इलाकों में चुनाव आचार संहिता लागू है और सत्तारूढ़ आप को प्रचार के दौरान उसके आधिकारिक रुतबे के इस्तेमाल की इजाजत नहीं दी जानी चाहिए।

इसे भी पढ़ेंः सोशल मीडिया और छोटी सभाओं के जरिए कांग्रेस दिल्ली में करेगी प्रचार

दिल्ली सरकार शहर के विभिन्न हिस्सों में करीब 150 आम आदमी मोहल्ला क्‍लीनिक चलाती है और इसके होर्डिंग, बिल बोर्ड एवं बैनर इत्यादि पर 'आम आदमी' शब्द प्रमुखता से लिखे होते हैं।